Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shakib Al Hasan का इंटरनेशनल क्रिकेट में और बड़ा हुआ कद, वॉर्न- मुरलीधरन जैसे दिग्गजों की लिस्ट में जुड़ा नाम

Shakib Al Hasan BAN vs AFG 2nd ODI शाकिब अल हसन ने अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में खास मुकाम हासिल कर लिया है। शाकिब ने अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज गुरबाज को पवेलियन भेजने के साथ ही घरेलू सरजमीं पर अपने 400 इंटरनेशनल विकेट भी पूरे कर लिए हैं। वह यह मुकाम हासिल करने वाले दुनिया के महज पांचवें स्पिनर हैं।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Sun, 09 Jul 2023 02:00 PM (IST)
Hero Image
Shakib Al Hasan BAN vs AFG 2nd ODI

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। शाकिब अल हसन की गिनती दुनिया के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर्स में की जाती है। शाकिब अपना दिन होने पर बल्ले और गेंद दोनों से ही किसी भी मैच का रुख पलटने का माद्दा रखते हैं। शाकिब अपने इंटरनेशनल करियर में उस मुकाम पर पहुंच चुके हैं, जहां वह हर मुकाबले में एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करते जा रहे हैं। अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे मैच में भी शाकिब ने इंटरनेशनल क्रिकेट में एक और नया मुकाम हासिल कर लिया है। बांग्लादेश के पूर्व कप्तान ने शेन वॉर्न, मुथैया मुरलीधरन जैसे दिग्गजों गेंदबाजों की लिस्ट में अपना नाम दर्ज करा लिया है।

शाकिब के नाम जुड़ी एक और बड़ी उपलब्धि

शाकिब अल हसन ने अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए दूसरे वनडे में बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए अपने 10 ओवर के स्पेल में 50 रन खर्च करते हुए दो विकेट झटके। शाकिब ने शतकीय पारी खेलने वाले गुरबाज और राशिद खान को पवेलियन की राह दिखाई। दो विकेट झटकने के साथ ही शाकिब ने अपनी घरेलू सरजमीं यानी बांग्लादेश में 400 इंटरनेशनल विकेट भी पूरे कर लिए हैं। शाकिब यह मुकाम हासिल करने वाले दुनिया के महज 9वें गेंदबाज हैं।

वॉर्न-मुरलीधरन के क्लब में हुई एंट्री

शाकिब अल हसन अपने देश में 400 इंटरनेशनल विकेट लेने वाले विश्व के महज पांचवें स्पिनर हैं। इसके साथ ही बांग्लादेश के पूर्व कप्तान ने खुद का नाम दिग्गजों की लिस्ट में भी शुमार कर लिया है। घरेलू सरजमीं पर 400 विकेट चटकाने का कारनामा मुथैया मुरलीधरन, शेन वॉर्न, अनिल कुंबले और रविचंद्रन अश्विन ही कर सके हैं। शाकिब ने यह उपलब्धि गुरबाज को पवेलियन भेजने के साथ हासिल की।

बांग्लादेश को मिली करारी हार

हालांकि, शाकिब के बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद बांग्लादेश को दूसरे वनडे में अफगानिस्तान के खिलाफ करारी हार का सामना करना पड़ा। अफगानिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कोर बोर्ड पर 9 विकेट खोकर 331 रन टांगे। इसके जवाब में बांग्लादेश की पूरी टीम मात्र 189 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। गुरबाज और इब्राहिम जदरान ने अफगानिस्तान की ओर से शतकीय पारी खेली, तो गेंदबाजी में मुजीब उर रहमान और राशिद खान ने कमाल किया।