Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shakib Al Hasan ने मैदान पर फिर दिखाया गुस्सा, सुपर ओवर खेलने से किया मना, टीम को झेलनी पड़ी हार

मौजूदा समय के दिग्गज ऑलराउंडर और बांग्लादेश क्रिकेट टीम के अहम खिलाड़ी शाकिब अल हसन एक बार फिर अपने गुस्से के कारण चर्चा मे हैं। शाकिब ने इसी गुस्से के कारण अपनी टीम को सुपर ओवर नहीं खेलने दिया जिसके चलते उनकी टीम को हार का सामना करना पड़ा। इसी के साथ उनकी टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई है।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Mon, 12 Aug 2024 04:40 PM (IST)
Hero Image
शाकिब अल हसन को मैदान पर फिर आया गुस्सा

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। बांग्लादेश क्रिकेट टीम के दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन अपने गुस्सैल रवैये के कारण हमेशा से चर्चा में रहते हैं। एक बार फिर उन्होंने ऐसा कुछ कर दिया है कि उनकी चर्चा हो रही। शाकिब इस समय कनाडा की जीटी टी20 लीग में खेल रहे हैं। इस लीग में वह बांग्ला टाइगर्स मिसीसाउगा की कप्तानी कर रहे हैं। शाकिब ने इस लीग के एक मैच में सुपर ओवर खेलने से मना कर दिया जिसके चलते टीम को हार का सामना करना पड़ा।

इसी के साथ उनकी टीम इस लीग से बाहर हो गई है। बांग्ला टाइगर्स का मैच टोरंटो नेशनल्स से था, लेकिन इस मैच में बारिश आ गई। ऐसे में मैच अधिकारियों ने सुपर ओवर करा मैच का निर्णय करना चाहा जिसके लिए शाकिब राजी नहीं हुए।

यह भी पढ़ें-Graham Thorpe ने की थी आत्महत्या, मौत के 7 दिन बाद पत्नी ने किया चौंकाने वाला खुलासा, जानिए क्या थी वजह

शाकिब की थी कुछ और मांग

शाकिब चाहते थे कि सुपर ओवर की जगह मैच कराया जाए चाहे थोड़े ही ओवरों का कराया जाए। उनकी ये बात मानी नहीं गई और इसलिए वह सुपर ओवर के दौरान टॉस करने नहीं आए। ऐसे में टोरंटो की टीम को मैच का विजेता घोषित कर दिया गया। इसी के साथ टोरंटो की टीम दूसरे क्वालिफायर में पहुंच गई हैं। अगर ये मैच पानी के कारण पूरी तरह से धुल जाता तो शाकिब की टीम क्वालिफायर में पहुंच जाती क्योंकि वह टोरंटो की टीम से प्वाइंट्स टेबल में आगे थी।

सीईओ ने दिया बयान

इस मामले पर लीग के सीईओ जॉय भट्टाचार्या ने कहा कि उनकी कोशिश सुपर ओवर से मैच का परिणाम निकालने की थी क्योंकि ये नियम का हिस्सा है। भट्टाचार्या ने वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो से बात करते हुए कहा, "हम कोशिश कर रहे थे कि किसी तरह रिजल्ट आ जाए। लेकिन ये उस टीम के लिए दुखदायी है जिसने सुपर ओवर नहीं खेला। ये नियम का हिस्सा था।"

यह भी पढ़ें- पाकिस्तान क्रिकेट टीम में मैच फिक्सिंग! बांग्लादेश सीरीज से पहले कप्तान को क्यों देनी पड़ी सफाई?