Move to Jagran APP

BAN vs SA: 'मैं घर नहीं जाऊंगा', बांग्लादेश की चाल समझ गए Shakib Al Hasan? विदाई टेस्ट खेलने से की तौबा

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए टीम का एलान किया। इसमें शाकिब अल हसन को भी जगह दी है। शाकिब अल हसन ने घर में विदाई मैच खेलने की इच्छा जताई थी। हालांकि अब उन्होंने बांग्लादेश जाने से मना कर दिया है। उनके मना करने से यह माना जा रहा है कि शाकिब को गिरफ्तारी का डर सता रहा है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Thu, 17 Oct 2024 04:39 PM (IST)
Hero Image
शाकिब ने बांग्लादेश जाने से किया मना। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। बांग्लादेश के अनुभवी क्रिकेटर शाकिब अल हसन अपना विदाई टेस्ट मैच खेलने ढाका नहीं आएं। उन्होंने एक बयान में कहा कि वह घर नहीं जाएंगे। बात दें कि बुधवार को बीसीबी ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम का एलान किया था। इसमें शाकिब अल हसन को भी जगह मिली थी। शाकिब ने विदाई टेस्ट मैच घर में खेलने की इच्छा जताई थी।

गौरतलब हो कि बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के दो मैचों में से पहले मैच के लिए टीम की घोषणा कर दी है। टीम की कमान नजमुल हसन शांतो संभालेंगे। वहीं, शाकिब अल हसन को भी टीम में जगह मिली है। ऑलराउंडर ने घर में विदाई मैच खेलने की इच्छा जताई थी। हालांकि, अब इसमें एक ट्विस्ट आ गया है। शाकिब अल हसन ने कहा है कि वह बांग्लादेश नहीं जाएंगे।

घर नहीं जाएंगे शाकिब अल हसन

ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बात करते हुए शाकिब अल हसन ने घर ना जाने की बात की पुष्टि है। शाकिब ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि वह कहां जाएंगे, लेकिन यह लगभग तय है कि वह घर नहीं जाएंगे। ऐसे में यह स्पष्ट नहीं है कि उन्होंने अपना अंतिम टेस्ट खेला है या नहीं। यह भी माना जा रहा है कि उन्हें गिरफ्तारी का अभी भी डर है। उनके खिलाफ बांग्लादेश में कई केस दर्ज हैं। वहीं, भड़की हिंसा के दौरान बांग्लादेश के पूर्व कप्तान मशरफे मुर्ताजा का जला दिया था।

गौरतलब हो कि घर में विदाई मैच खेलने के लिए शाकिब अल हसन ने पूर्व प्रधानमंत्री शेख हसीना के खिलाफ नागरिक अशांति के दौरान खामोश रहने के लिए माफी मांगी थी, जिससे साउथ अफ्रीका के खिलाफ बांग्लादेश में उनके अंतिम टेस्ट खेलने का रास्ता खुल सका है। हालांकि, उनके माना करने से एक बार फिर एक रोचक मोड़ आ गया है।

21 अक्टूबर से खेला जाएगा मैच

बता दें कि बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका के बीच पहला टेस्ट 21 अक्टूबर को ढाका में खेला जाएगा, जबकि दूसरा टेस्ट 29 अक्टूबर को चटगांव में शुरू होगा। घरेलू टीम वर्तमान में सातवें स्थान पर है, जबकि दक्षिण अफ्रीका WTC25 स्टैंडिंग में पांचवें स्थान पर है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए बांग्लादेश की टीम

नजमुल हुसैन शान्तो (कप्तान), शादमान इस्लाम, महमुदुल हसन जॉय, जाकिर हसन, मोमिनुल हक शोराब, मुश्फिकुर रहीम, शाकिब अल हसन, लिटन दास (विकेटकीपर), जकर अली अनिक, मेहदी हसन मिराज, ताइजुल इस्लाम, नईम हसन, तस्कीन अहमद, हसन महमूद और नाहिद राणा