Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

वेस्टइंडीज को ऐतिहासिक जीत दिलाने के बाद इस T20 लीग से बाहर हुए Shamar Joseph, दुबई कैपिटल्स को लगा बड़ा झटका

अंगूठे की इंजरी की वजह से शमर जोसेफ आईएल टी-20 लीग में अपनी गेंदबाजी से धमाल मचाते हुए नजर नहीं आएंगे। दरअसल शमर को यह इंजरी ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के दौरान लगी थी। बल्लेबाजी करते हुए मिचेल स्टार्क की घातक यॉर्कर सीधा शमर जोसेफ के अंगूठे पर आकर लगी थी। शमर के बाहर होने से दुबई कैपिटल्स को बड़ा झटका लगा है।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Tue, 30 Jan 2024 11:12 AM (IST)
Hero Image
Shamar Joseph: शमर जोसेफ आईएल टी-20 लीग से बाहर हो गए हैं।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। वेस्टइंडीज को गाबा के मैदान पर ऐतिहासिक जीत दिलाने वाले शमर जोसेफ इंटरनेशनल टी-20 लीग में अपने जौहर दिखाते हुए नजर नहीं आएंगे। अंगूठे की इंजरी की वजह से शमर इस लीग में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। कैरेबियाई गेंदबाज अब डायरेक्ट अपने घर के लिए रवाना होगा, जहां वह इंजरी से रिकवर होने के बाद पाकिस्तान सुपर लीग में हिस्सा लेंगे।

शमर जोसेफ हुए बाहर

अंगूठे की इंजरी की वजह से शमर जोसेफ आईएल टी-20 लीग में अपनी गेंदबाजी से धमाल मचाते हुए नजर नहीं आएंगे। दरअसल, शमर को यह इंजरी ऑस्ट्रेलिया और वेस्टइंडीज के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के दौरान लगी थी। बल्लेबाजी करते हुए मिचेल स्टार्क की घातक यॉर्कर सीधा शमर जोसेफ के अंगूठे पर आकर लगी थी, जिसके बाद वह बेहद दर्द में दिखाई दिए थे।

शमर को मैदान छोड़कर जाना पड़ा था। ऑस्ट्रेलिया का दौरा खत्म होने के तुंरत बाद शमर को आईएल टी-20 लीग में दिल्ली कैपिटल्स की टीम से जुड़ना था, लेकिन इंजरी की वजह से अब वह घर लौटेंगे।

यह भी पढ़ें- SA20 League: Pollard पर भारी पड़ी Faf du Plessis की तूफानी पारी, सुपर किंग्स ने महज 34 गेंदों में दर्ज की धमाकेदार जीत

गाबा में शमर का यादगार स्पेल

गाबा के मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में शमर जोसेफ ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यादगार स्पेल फेंकते हुए वेस्टइंडीज को ऐतिहासिक जीत दिलाई थी। टूटे अंगूठे के साथ गेंदबाजी करते हुए शमर ने 11.5 ओवर के स्पेल में सात कंगारू बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई थी। जोश हेजलवुड को क्लीन बोल्ड करते हुए शमर ने 27 साल में वेस्टइंडीज को ऑस्ट्रेलिया की धरती पर टेस्ट में पहली जीत दिलाई थी।

शमर जोसेफ का यादगार सफर

इंटरनेशनल क्रिकेट तक पहुंचने का शमर जोसेफ का सफर संघर्षों से भर रहा। शमर 8 भाई-बहन के बीच पले बढ़े। कैरेबियाई फास्ट बॉलर को अपना घर चलाने के लिए सिक्योरिटी गार्ड तक की नौकरी करनी पड़ी थी। हालांकि, क्रिकेट की पिच पर कदम रखते ही शमर छा गए और उन्होंने एक साल के अंदर अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया।