Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

World Cup Final में कहां हुई Team India से चूक, AUS के खिलाफ मिली हार पर पहली बार भारत के इस गेंदबाज ने दिया बयान

2023 वनडे वर्ल्ड कप में भारत को ऑस्ट्रेलिया से फाइनल मैच में हार का सामना करना पड़ा। तेज भारतीय गेंदबाज मोहम्मद शमी ने विश्व कप की हार पर पहली बार खुलकर बात की। शमी ने विश्व में ऑस्ट्रेलिया के हाथों मिली हार को निराशाजनक बताया और कहा कि इस हार से निराश हूं। शमी ने कहा कि मैं यह नहीं बता सकता कि फाइनल में कहां चूक हुई।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Thu, 28 Dec 2023 01:19 PM (IST)
Hero Image
वर्ल्ड कप में मिली हार से निराश भारत। फोटो- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Mohammed Shami on World Cup loss: 2023 वनडे वर्ल्ड कप में भारत को ऑस्ट्रेलिया से फाइनल मैच में हार का सामना करना पड़ा। इस बीच अब वर्ल्ड में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले तेज भारतीय गेंदबाज मोहम्मद शमी ने विश्व कप की हार पर पहली बार खुलकर बात की।

वर्ल्ड कप हार को शमी ने बताया निराशाजनक-

शमी ने विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के हाथों मिली हार को निराशाजनक बताया और कहा कि इस हार से निराश हूं। शमी ने कहा कि भारत ने पूरे टूर्नामेंट में अपनी लय जारी रखी और फाइनल में भी बेहतरीन प्रदर्शन किया। तेज गेंदबाज ने कहा कि मैं यह नहीं बता सकता कि फाइनल में कहां चूक हुई। 

क्या बोले शमी-

शमी ने कहा कि " भारत की हार पर पूरा देश निराश हो था। हमने जो लय बनाई थी उसे अंत तक जारी रखने और फाइनल जीतने की पूरी कोशिश की, लेकिन हमसे कहां चूक हुई इस पर कोई सफाई नहीं दे सकती है। बता दें कि हाल ही में शमी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं।

ये भी पढ़ें:- 2023 ODI WC में भारतीयों का धूम-धड़ाका, देशवासियों ने वर्ल्ड कप में रचा इतिहास, इस मामले में तोड़े सभी रिकॉर्ड

दक्षिण अफ्रीका की टेस्ट सीरीज से बाहर हैं शमी-

शमी का सीरीज में खेलना बीसीसीआई की मेडिकल फिटनेस पर निर्भर था। ऐसे में शमी इस सीरीज में अब नहीं खेल रहे हैं। इसके साथ ही शमी ने वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन करते हुए सबसे ज्यादा 24 विकेट अपने नाम किए। हालांकि शमी को पहले 4 मैचों में टीम में जगह नहीं दी गई थी। हार्दिक पांड्या के चोटिल होने के बाद शमी की टीम में एंट्री हुई थी।   

ये भी पढ़ें:- "गर्लफ्रेंड से ब्रेकअप का दर्द ...", SA के पूर्व कप्तान ने World Cup 2023 में Team India की हार के जख्मों पर लगाया मरहम