Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

21 साल के बल्लेबाज ने जड़ा CPL 2024 में 124 मीटर का लंबा छक्का, IPL रिकॉर्ड की कर ली बराबरी

कैरेबियन प्रीमियर लीग में 21 साल के बल्लेबाज ने 124 मीटर लंबा छक्का जड़कर क्रिकेट जगत में तहलका मचा दिया है। त्रिनबगो नाइट राइडर्स के लिए खेलते हुए युवा बल्लेबाज ने गुडाकेश मोती के ओवर में यह कमाल किया। इसके साथ ही कैरेबियाई बल्लेबाज ने आईपीएल के सबसे लंबे सिक्स के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। इस बल्लेबाज का नाम शक्केरे पैरिस है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Thu, 19 Sep 2024 09:39 PM (IST)
Hero Image
शक्केरे पैरिस ने जड़ा सीपीएल का सबसे लंबा सिक्स, फोटो- सोशल मीडिया

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। कैरेबियन प्रीमियर लीग में 21 साल के बल्लेबाज ने 124 मीटर लंबा छक्का जड़ तहलका मचा दिया है। इस युवा बल्लेबाज ने स्पिनर गुडाकेश मोती की गेंद पर गगनचुंबी छक्का जड़ आईपीएल के सबसे लंबे छक्के के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। आईपीएल में दो बल्लेबाजों ने 124 मीटर लंबा छक्का जड़ा है।

त्रिनबगो नाइट राइडर्स के ओपनर शक्केरे पैरिस ने 19वें मैच में यह बड़ी उपलब्धि हासिल की। गयाना अमेजन वॉरियर्स के खिलाफ खेलते हुए पैरिस ने कारनामा किया। शक्केरे पैरिस का यह छक्का सीपीएल का अब तक का सबसे लंबा छक्का रहा। शक्केरे पैरिस ने आईपीएल के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। आईपीएल के इतिहास में सबसे लंबा छक्का जड़ने का रिकॉर्ड एल्बी मोर्कल और प्रवीण कुमार के नाम दर्ज है। दोनों ने ही 124 मीटर लंबा छक्का जड़ा है।

तीसरे ओवर में हुआ कारनामा

त्रिनबगो नाइट राइडर्स की पारी के तीसरे ओवर में यह कमाल देखने को मिला। गयाना अमेजन वॉरियर्स की ओर से गुडाकेश मोती ओवर करने आए थे। मोती ने अपने इस ओवर की तीसरी गेंद को आउट साइड ऑफ स्टंप पर की। शक्केरे पैरिस ने फ्रंट फुट पर जाते हुए वाइड लॉन्ग ऑन पर यह गगनचुंबी छक्का जड़ा। गेंद स्टेडियम के छत पर जाकर गिरी। पैरिस ने 40 गेंद पर 35 रन की पारी खेली।

त्रिनबगो नाइट राइडर्स ने जीता मुकाबला

मैच की बात करें तो गयाना अमेजन वॉरियर्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 148 रन बनाए थे। रोमारियो शेफर्ड ने नाबाद 51 रन की पारी खेली थी। त्रिनबगो नाइट राइडर्स के लिए आंद्रे रसेल ने 15 गेंद पर नाबाद 36 रन की पारी खेलकर टीम को जीत दिला दी थी।

यह भी पढे़ं- CPL 2024: पहले दिखाई आंख, फिर खाया छक्का, टीम को हारता देख Shimron Hetmyer पर भड़का RCB स्टार- VIDEO

यह भी पढे़ं- CPL 2024: फाफ डू प्‍लेसिस ने 200 की स्‍ट्राइक रेट से खेली तूफानी पारी, 21 गेंद बचे रहते ही टीम को दिलाई शानदार जीत