Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ranji Trophy 2024: सेमीफाइनल में 'लॉर्ड' Shardul बने मुंबई के लिए संकटमोचक, बल्ले से मचाया तहलका; सिक्स लगाकर पूरा किया तूफानी शतक

शार्दुल ठाकुर जब क्रीज पर उतरे तो मुंबई की टीम 106 के स्कोर पर 7 विकेट गंवा चुकी थी। तमिलनाडु के गेंदबाज पूरी तरह से हावी थी और मुंबई को एक बड़ी साझेदारी की दरकार थी। इसके बाद शार्दुल ने मोर्चा संभाला और आठवें विकेट के लिए हार्दिक तमोर संग मिलकर शतकीय साझेदारी जमाई। शार्दुल ने मुंबई के स्कोर को 200 के पार पहुंचाया।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Sun, 03 Mar 2024 04:13 PM (IST)
Hero Image
Shardul Thakur: शार्दुल ठाकुर ने ठोका तूफानी शतक।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। रणजी ट्रॉफी 2024 के दूसरे सेमीफाइनल में शार्दुल ठाकुर का बल्ला जमकर बोल रहा है। तमिलनाडु के खिलाफ खेले जा रहे मैच में शार्दुल मुंबई के लिए संकटमोचक बनकर सामने आए हैं। 106 के स्कोर पर 7 विकेट गंवाकर मुश्किल में फंसी मुंबई की टीम को शार्दुल 250 के पार पहुंचे चुके हैं। भारतीय ऑलराउंडर ने तूफानी अंदाज में बैटिंग करते हुए महज 89 गेंदों पर शतक ठोका।

शार्दुल ने जड़ा तूफानी शतक

शार्दुल ठाकुर जब क्रीज पर उतरे तो मुंबई की टीम 106 के स्कोर पर 7 विकेट गंवा चुकी थी। तमिलनाडु के गेंदबाज पूरी तरह से हावी थी और मुंबई को एक बड़ी साझेदारी की दरकार थी। इसके बाद शार्दुल ने मोर्चा संभाला और आठवें विकेट के लिए हार्दिक तमोर संग मिलकर शतकीय साझेदारी जमाई। शार्दुल ने मुंबई के स्कोर को 200 के पार पहुंचाया। हार्दिक 35 रन बनाकर आउट हुए।

— Mufaddal Vohra (@mufaddal_vohra) March 3, 2024

हालांकि, हार्दिक के आउट होने का ज्यादा फर्क शार्दुल की बैटिंग पर नहीं पड़ा और उन्होंने चौके और छक्के के साथ अपना शतक पूरा किया। शार्दुल ने अपनी सेंचुरी सिर्फ 89 गेंदों पर पूरी की। फर्स्ट क्लास क्रिकेट के सेमीफाइनल में शार्दुल के बल्ले से निकली यह पहली शतकीय पारी है।

यह भी पढ़ें- Nathan Lyon के नाम जुड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड, वेलिंग्टन में चला कंगारू स्पिनर का जादू; यह मुकाम हासिल करने वाले बने दुनिया के पहले बॉलर

मजबूत स्थिति में मुंबई

शार्दुल ठाकुर की शतकीय पारी की बदौलत मुंबई रणजी ट्रॉफी के सेमीफाइनल में मजबूत स्थिति में पहुंच गई है। पहली पारी में तमिलनाडु को 146 रन पर समेटने के बाद खबर लिखे जाने तक मुंबई ने 8 विकेट खोकर स्कोर बोर्ड पर 290 रन लगा दिए हैं। शार्दुल 109 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं और मुंबई अब तक 144 रन की बड़ी बढ़त हासिल कर चुकी है। शार्दुल का साथ तनुश कोटियन निभा रहे हैं और दोनों के बीच 9वें विकेट के लिए 79 रन की पार्टनरशिप हो चुकी है।