Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shaun Marsh retirement: पंजाब सुपर किंग्स के पूर्व खिलाड़ी ने लिया क्रिकेट को कहा अलविदा, IPL 2008 में बने थे ऑरेंज कैप होल्डर

बिग बैश लीग 2023-24 में मेलबर्न रेनेगेड्स प्लेऑफ में जगह बनाने में असफल रहा। शॉन मार्श ने अपने 23 साल लंबे करियर से संन्यास लेने का फैसला किया है। मार्श ने अपने आखिरी मैच को खास बनाया। मार्श ने 49 गेंदों में 10 चौके लगाकर 64 रन की मैच विनिंग पारी खेली। रेनेगेड्स को डॉकलैंड्स स्टेडियम में मेलबर्न डर्बी में स्टार्स को हराने में मदद मिली थी।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Sun, 14 Jan 2024 12:16 PM (IST)
Hero Image
शॉन मार्श ने अपने 23 साल लंबे करियर से संन्यास लेने का फैसला किया है। फोटो- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Shaun Marsh retires from all formats of cricket: बिग बैश लीग 2023-24 में मेलबर्न रेनेगेड्स प्लेऑफ में जगह बनाने में असफल रहा। इस बीच शॉन मार्श ने अपने 23 साल लंबे करियर से संन्यास लेने का फैसला किया है।

13 जनवरी को खेला आखिरी मैच

शॉन मार्श Shaun Marsh ने अपना आखिरी मैच 13 जनवरी को मेलबर्न स्टार्स के खिलाफ खेला और टीम ने जीत हासिल है। इस दौरान मार्श ने अपने आखिरी मैच को खास बनाया। मार्श ने 49 गेंदों में 10 चौके लगाकर 64 रन की मैच विनिंग पारी खेली। रेनेगेड्स को डॉकलैंड्स स्टेडियम में मेलबर्न डर्बी में स्टार्स को हराने में मदद मिली थी।

आरोन फिंच ने भी लिया संन्यास

इस साल की शुरुआत में संन्यास की घोषणा के बाद यह आरोन फिंच Aaron Finch Retired का आखिरी टी20 मैच भी था। इस दौरान टीम के एक और खिलाड़ी आरोन फिंच ने भी अपने करियर से संन्यास लिया। उन्होंने अपना आखिरी टी20 मैच खेला।

ये भी पढ़ेंBBL 13: आखिरी ओवर में LSG के गेंदबाज ने बरपाया कहर, 14 रन देकर चटके 4 विकेट, Brisbane ने 35 रन से गंवाया मुकाबला

क्या बोले मार्श

मार्श ने मैच के बाद बात करते हुए कहा कि "मुझे रेनेगेड्स के लिए खेलना काफी पसंद है, मैं पिछले पांच सालों में कुछ खास लोगों से मिला हूं और मैंने जो दोस्ती बनाई है वह जीवन भर रहेगी। इस ग्रुप में खेलने वाले खिलाड़ी काफी खास हैं और वह मेरे साथ काफी अच्छे रहे हैं और काफी अच्छे साथी भी हैं और दोस्त भी हैं।"

फैंस का किया शुक्रिया

हमारे सदस्य और फैंस काफी भावुक हो गए थे और मैं इस दौरान इनके समर्थन के लिए बहुत आभारी हूं। बीग बैश लीग Big Bash League के मौजूदा सीजन में मार्श ने पांच मैचों में 181 रन बनाए हैं। इसके साथ ही उन्होंने 45.25 की औसत से 3 अर्धशतक लगाए हैं। मार्श ने आईपीएल के पहले सीजन में सबसे ज्यादा रन जड़े थे और वह ऑरेंज कैप विजेता बने थे।

ये भी पढ़ें: BBL 13: सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में हेलीकॉप्टर से David Warner ने मारी एंट्री, बीच मैदान दिखाई फिल्म, प्लेयर की अदा पर लट्टू हुए फैंस