Move to Jagran APP

IND vs ENG 2nd Test: होम ग्राउंड में KS Bharat खेलेंगे अपना पहला टेस्ट, टीम को सपोर्ट करने विशाखापट्टनम पहुंच सकते हैं जय शाह और रोजर बिन्नी

भारतीय टीम इस वक्त इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। अपनी सरजमीं पर भारतीय टीम को पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड से 28 रन की हार मिली। अब दूसरा मुकाबला विशाखापट्टनम के वाई एस राजशेखर रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम में होगा। ये मैच विकेटकीपर केएस भरत के लिए बेहद ही खास होने वाला है क्योंकि वह पहली बार अपने होम ग्राउंड में टेस्ट मैच खेलने उतरेंगे।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Thu, 01 Feb 2024 04:35 PM (IST)
Hero Image
IND vs ENG 2nd Test: KS Bharat अपने होम ग्राउंड में खेलेंगे पहला टेस्ट मैच
स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Ind vs Eng 2nd Test: भारतीय टीम इस वक्त इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। अपनी सरजमीं पर भारतीय टीम को पहले टेस्ट मैच में इंग्लैंड से 28 रन की हार मिली। अब दूसरा मुकाबला विशाखापट्टनम के वाई एस राजशेखर रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम में होगा।

ये मैच विकेटकीपर केएस भरत के लिए बेहद ही खास होने वाला है, क्योंकि वह पहली बार अपने होम ग्राउंड में टेस्ट मैच खेलने उतरेंगे। भरत ने अपने क्रिकेट सफर की शुरुआत इसी मैदान से की थी और अब वह घरेलू मैदान पर भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलने वाले आंध्र के दूसरे क्रिकेटर बन जाएंगे।

KS Bharat अपने होम ग्राउंड में खेलेंगे पहला टेस्ट मैच

दरअसल, आंध्र के केवल तीन ही खिलाड़ी भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेले हैं, जिसमें एमएसके प्रसाद, हनुमा विहारी का नाम शामिल हैं। सीके नायडू भी भारतीय टीम के कप्तान थे जो आंध्र प्रदेश के मछलीपट्टनम से थे। ऐसे में केएस भरत (KS Bharat)  विशाखापट्टनम में दूसरा टेस्ट मैच खेलकर खास क्लब में शामिल हो जाएंगे।

30 साल के केएस ने साल 2005 में भारत बनाम पाकिस्तान के लिए गेंदबाज बनने से लेकर उसी मैदान पर एक भारतीय टेस्ट खिलाड़ी के रूप में खुद को पहुंचाया। ऐसे में ए.सी.ए. (आंध्र क्रिकेट एसोसिएशन) ने उनके लिए एक छोटे से सम्मान समारोह की प्लानिंग की हैं।

यह भी पढ़ें:  WPL 2024: कैंसर से पीड़‍ित स्‍टार खिलाड़ी अब जिंदगी से लड़ रही जंग, डब्ल्यूपीएल में नहीं ले पाएंगी हिस्‍सा; इस फ्रेंचाइजी के खेमे में पसरी मायूसी

एसीए सचिव गोपीनाथ रेड्डी ने एक निजी न्यूज चैनल से बातचीत करते हुए बताया कि हां, हमने भरत के लिए एक सम्मान समारोह का प्लान बनाया है। यह समारोह यहीं स्टेडियम में साउथ स्टैंड की ऊपरी मंजिल पर होगा। हमने 2 फरवरी के लिए समय मांगा था, लेकिन भारतीय टीम प्रबंधन ने 1 फरवरी के लिए समय दिया है, इसलिए हम गुरुवार को उनका अभिनंदन करेंगे।

दूसरा टेस्ट मैच देखने पहुंचेंगे जय शाह और रोजर बिन्नी

दरअसल, के सदस्यों को न्यौता दिया है। रेड्डी के अनुसार बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी ने 3 तारीख को अपने आगमन की पुष्टि की थी और 4 तारीख (टेस्ट मैच के तीसरे दिन) में वह उपस्थित रहेंगे।