Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ मैच से एक दिन पहले ही भारत को लगा बड़ा झटका, स्टार ऑलराउंडर टी20I सीरीज से हुआ बाहर

बांग्लादेश के खिलाफ टी20I सीरीज के पहले मैच से पहले ही भारत को बड़ा झटका लग गया है। चोट के चलते ऑलराउंडर शिवम दुबे पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं। शिवम दुबे की जगह तिलक वर्मा को टीम में शामिल किया गया है। 6 अक्टूबर को ग्वालियर में पहला टी20I मैच खेला जाएगा। बीसीसीआई ने शिवम के बाहर होने की पुष्टि की है।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 05 Oct 2024 09:14 PM (IST)
Hero Image
बांग्लादेश के खिलाफ टी20I सीरीज से बाहर हुए शिवम दुबे। फोटो- BCCI

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। बांग्लादेश के खिलाफ ऑलराउंडर शिवम दुबे पीठ की चोट के कारण तीन मैचों की टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। सीनियर चयन समिति ने शिवम की जगह तिलक वर्मा को टीम में शामिल किया है। तिलक वर्मा रविवार सुबह ग्वालियर में टीम से जुड़ेंगे।

बीसीसीआई ने अपनी प्रेस नोट जारी करते हुए कहा कि पीठ में चोट के चलते ऑलराउंडर शिवम दुबे T20I सीरीज से बाहर हो गए हैं। चयन समिति ने दुबे की जगह तिलक वर्मा को टीम में शामिल करने का फैसला किया है। तिलक रविवार सुबह ग्वालियर में भारतीय दल के साथ जुड़ जाएंगे।

टी20 वर्ल्ड कप में लिया था हिस्सा

बता दें कि शिवम दुबे भारतीय टीम की T20 वर्ल्ड कप अभियान का हिस्सा थे। वह श्रीलंका दौरे पर T20I और वनडे दोनों सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा थे। हाल ही में दुबे ने दलीप ट्रॉफी में भी खेला था।

दलीप ट्रॉफी में चला है तिलक का बल्ला

वहीं पिछले साल अगस्त में वेस्टइंडीज में अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू करने वाले तिलक ने अपना आखिरी T20I मैच जनवरी में अफगानिस्तान के खिलाफ मोहाली में खेला था। तिलक ने हाल ही में दलीप ट्रॉफी में शतक भी जड़ा था।

बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारत की अपडेटेट टीम:-

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, हार्दिक पांड्या, रियान पराग, नितीश कुमार रेड्डी, वॉशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, वरुण चक्रवर्ती, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा, मयंक यादव और तिलक वर्मा।

यह भी पढे़ं- IND vs BAN: पहले टी20 में कौन सा प्‍लेयर होगा X फैक्‍टर, कप्‍तान सूर्या ने अभी से बता दिया नाम

यह भी पढे़ं- IND vs BAN T20I: पहले टी20I में क्या होगी भारत की ओपनिंग जोड़ी? कप्तान सूर्यकुमार यादव ने कर दिया खुलासा