Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Tagenarine Chanderpaul: चंद्रपॉल के बेटे को वेस्टइंडीज टीम में मिली जगह, ऑस्ट्रेलिया में कर सकते हैं डेब्यू

तेज नारायण चंद्रपॉल ने प्रथम-श्रेणी क्रिकेट में बढ़िया प्रदर्शन किया है। 2021-22 में चार-दिवसीय घरेलू प्रतियोगिता में चंद्रपॉल ने गयाना के लिए 8 पारियों में 73.16 के औसत से 439 रन बनाए हैं। यह किसी भी बल्लेबाज के लिए दूसरा सर्वाधिक स्कोर था।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarUpdated: Sun, 30 Oct 2022 01:07 PM (IST)
Hero Image
शिवनारायण चंद्रपॉल के बेटे तेज नारायण चंद्रपॉल। फोटो ट्विटर

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। पूर्व वेस्टइंडीज के बल्लेबाज शिवनारायण चंद्रपॉल के बेटे तेज नारायण चंद्रपॉल को ऑस्ट्रेलिया में नवंबर-दिसंबर में खेले जाने वाले दो टेस्ट की सीरीज के लिए वेस्टइंडीज दल में शामिल किया गया है। इससे पहले चंद्रपॉल को घरेलू मैदान पर बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में रिजर्व के तौर पर भी चयनित किया गया था। तेज नारायण चंद्रपॉल शायद कप्तान क्रेग ब्रैथवेट के साथ बल्लेबाजी की शुरुआत करते दिखेंगे।

तेज नारायण चंद्रपॉल ने प्रथम-श्रेणी क्रिकेट में बढ़िया प्रदर्शन किया है। 2021-22 में चार-दिवसीय घरेलू प्रतियोगिता में चंद्रपॉल ने गयाना के लिए 8 पारियों में 73.16 के औसत से 439 रन बनाए हैं। यह किसी भी बल्लेबाज के लिए दूसरा सर्वाधिक स्कोर था। इसके बाद उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ एक अभ्यास मैच में 59 रन बनाए और फिर बांग्लादेश ए के खिलाफ 49 और 109 नाबाद की पारियां भी खेली थी।

बेहतरीन प्रदर्शन का मिला इनाम

वेस्टइंडीज टीम पर्थ में होने वाले पहले टेस्ट से 20 दिन पहले ऑस्ट्रेलिया पहुंचेगी। यहां टीम कैनबेरा में एक तीन-दिवसीय मैच के बाद, कैनबेरा में ही प्राइम मिनिस्टर्स XI के खिलाफ एक डे-नाइट चार-दिवसीय मैच खेलेंगी। ऑस्ट्रेलिया में वेस्टइंडीज ने फरवरी 1997 के बाद कोई टेस्ट नहीं जीता है। आस्ट्रेलिया में खेले गए 14 टेस्ट में से 12 टेस्ट मैचों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है।

मुख्य कोच का होगा आखिरी मैच

यह टेस्ट सीरीज वेस्टइंडीज टीम के मुख्य कोच फिल सिमंस के लिए आखिरी मैच होंगे। टी20 विश्व कप में सुपर 12 तक भी नहीं पहुंचने के बाद उन्होंने अपना इस्तीफा दे दिया है। 2022 में वेस्टइंडीज का टी20 रिकॉर्ड जितना खराब रहा है, उसके मुकाबले टीम ने टेस्ट क्रिकेट में बेहतर किया है। उन्होंने इंग्लैंड और बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज जीते हैं, हालांकि ये दोनों सीरीज वेस्टइंडीज में खेली गई थीं।

वेस्टइंडीज टीम: क्रेग ब्रैथवेट (कप्तान), जर्मेन ब्लैकवुड (उपकप्तान), शमार ब्रुक्स, नक्रुमाह बॉनर, तेजनारायण चंद्रपॉल, रॉस्टन चेज, जॉशुआ डिसिल्वा (कीपर), डेवन थॉमस (कीपर), जेसन होल्डर, काइल मेयर्स, अल्ज़ारी जोसेफ़, एंडरसन फिलीप, रेमन रीफर, केमार रोच, जेडन सील्स