Move to Jagran APP

Shoaib Akhtar ने पाकिस्‍तान टीम को जमकर लताड़ा, कप्‍तान पर लगा दिया बड़ा आरोप

पाकिस्‍तान और इंग्‍लैंड के बीच हाल ही में पहला टेस्‍ट समाप्‍त हुआ। मुल्‍तान में खेले गए इस मैच में इंग्‍लैंड ने पाकिस्‍तान को 47 रन से हराया। पहली पारी में 556 रन बनाने के बाद भी पाकिस्‍तान टीम घर पर हार गई। ऐसे में टीम की काफी आलोचना भी हो रही है। पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर ने टीम को लताड़ा है।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Sat, 12 Oct 2024 06:11 PM (IST)
Hero Image
पहले टेस्‍ट में पाकिस्‍तान को मिली हार। इमेज- पीसीबी

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत दौरे से पहले बांग्‍लादेश क्रिकेट टीम ने पाकिस्‍तान को दौरान किया था। इस दौरान बांग्‍लादेश ने इतिहास रचते हुए पाकिस्‍तान को टेस्‍ट सीरीज में मात दी थी। अब इंग्‍लैंड और पाकिस्‍तान के बीच टेस्‍ट सीरीज खेली जा रही है।

इंग्‍लैंड ने जीता पहला टेस्‍ट 

सीरीज के पहले मुकाबले में इंग्‍लैंड ने पाकिस्‍तान को 47 रन से हराया। पहली पारी में 556 रन बनाने के बाद भी पाकिस्‍तान टीम को हार का सामना करना पड़ा। इस हार के बाद पाकिस्‍तान के पूर्व क्रिकेटर शोएश अख्‍तार ने अपनी ही टीम की क्‍लास लगाई।

शोएब अख्‍तर ने लगाई फटकार

पीटीवी स्पोर्ट्स पर बातचीत में शोएब अख्‍तर ने कहा, "आप जो बोएंगे वही काटेंगे। दशकों से मैंने गिरावट देखी है। स्थिति निराशाजनक है। हारना ठीक है, लेकिन खेल करीबी होना चाहिए। हालांकि, पिछले दो दिनों में हमने जो देखा, उन्होंने पूरी तरह से उम्मीद छोड़ दी। इससे ​​पता चलता है कि हम अच्छे नहीं हैं। इंग्लैंड ने 800+ का स्कोर बनाया और बांग्लादेश ने भी आपको हरा दिया।"

पाकिस्‍तान बोर्ड को भी चेताया

दिग्‍गज तेज गेंदबाज अख्तर ने टेस्ट दर्जा खोने की संभावना को भी बात की। उन्होंने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) को चेतावनी दी और अध्यक्ष मोहसिन नकवी से देश में क्रिकेट की बेहतरी के लिए कठोर कदम उठाने का आग्रह किया।

पीसीबी से किया अनुरोध

उन्‍होंने कहा, "फैंस कह रहे हैं कि पाकिस्तान को विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप से हट जाना चाहिए। मैंने कुछ कमेंट देखे। आईसीसी सोच रहा होगा कि 'क्या हमें पाकिस्तान में टीमें भेजनी चाहिए और उनकी टेस्ट स्थिति को बरकरार रखना चाहिए।' मैं पीसीबी से इस गड़बड़ी को सुलझाने का अनुरोध करना चाहता हूं।"

ये भी पढ़ें: PAK vs ENG: WTC फाइनल की रेस से बाहर हुआ पाकिस्तान, इंग्लैंड ने घर में घुसकर तोड़ दिया बहुत बड़ा सपना!

मैनेजमेंट और कप्तान को बताया कमजोर

रावलपिंडी एक्‍सप्रेस ने कहा, "यदि आपका मैनेजमेंट और कप्तान कमजोर है, तो गुटबाजी होगी। अगर कप्तान स्वार्थी है, तो गुटबाजी होगी। यही स्थिति है यदि कोच कप्तान से डरते हैं। जब चयन की बात आती है तो कप्तान ही निर्णय लेता है। यह मेरे खेलने के दिनों से ही यह कल्‍चर रहा है।"

सीरीज में वापसी पर होगी नजर

बता दें कि पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम और इंग्‍लैंड क्रिकेट टीम के बीच दूसरा टेस्‍ट मुल्‍तान में ही खेला जाएगा। यह मुकाबला 15 से 19 अक्‍टूबर के बीच होगा। वहीं सीरीज का तीसरा टेस्‍ट 24 से 28 अक्‍टूबर के बीच रावलपिंडी में खेला जाएगा। इंग्‍लैंड टीम अभी सीरीज में 1-0 से आगे है। ऐसे में पाकिस्‍तान की कोशिश अगले टेस्‍ट में वापसी करने पर होगी।

ये भी पढ़ें: 147 साल में पाकिस्तान को पहली बार मिली शर्मनाक हार, इंग्लैंड ने एशिया में रचा इतिहास तो रिकॉर्ड्स बुक में मची उथल-पुथल