Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SL vs PAK: Shoaib Akhtar ने Bazball से प्रेरित होकर PAK को दिया नया नाम, 'बाबर ब्रिगेड' का SL पर कायम दबदबा

Shoaib Akhtar coined new term for Pakistan team पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने श्रीलंका के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान के दबदबे वाले प्रदर्शन के बाद पाकबॉल एक नया शब्द निकाला है। अख्तर ने ट्विटर पर सवाल के साथ लिखा कि क्या पाकबॉल अब एक चीज बन रही है। पाकिस्तान ने पहले टेस्ट में श्रीलंका को चार विकेट से हराया था।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Tue, 25 Jul 2023 12:55 PM (IST)
Hero Image
Shoaib Akhtar coined new term Pak ball for Pakistan team. Image- twitter

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Shoaib Akhtar coined new term Pak ball पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर Shoaib Akhtar ने श्रीलंका के खिलाफ मौजूदा टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान के दबदबे वाले प्रदर्शन के बाद 'पाकबॉल' PakBall एक नया शब्द निकाला है। कोलंबो में दो मैचों की सीरीज के दूसरे टेस्ट के पहले दिन श्रीलंका की टीम 166 रन पर आउट हो गई।

पाकिस्तान का दमदार प्रदर्शन-

दूसरे दिन पाकिस्तान SL vs Pak ने स्कोरबोर्ड पर 2 विकेट के साथ पर 178 रन बना लिए हैं। अख्तर ने ट्विटर पर सवाल के साथ लिखा कि क्या 'पाकबॉल' अब एक चीज बन रही है। पाकिस्तान ने पहले टेस्ट में श्रीलंका को चार विकेट से हराया था।

मजबूत स्थिति में पाकिस्तान-

दो मैचों की सीरीज में पहले से ही 1-0 से आगे चल रही बाबर आजम की टीम Babar Azam ने अपनी स्थिति को और मजबूत करने के इरादे से बल्लेबाजी की। पहले दिन 2 विकेट पर 145 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक (87) और बाबर (28) रन पर खेल रहे हैं। पाकिस्तान पहली पारी में भारी बढ़त के साथ एक ही पारी से मैच जीतने की उम्मीद कर रहा है। पाकिस्तान ने दूसरे दिन लंच तक 2 विकेट पर 178 रन बनाए।

— Shoaib Akhtar (@shoaib100mph) July 24, 2023

अपने फैसले से निराश श्रीलंकाई कप्तान-

इससे पहले श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने Sri Lankan captain Dimuth Karunaratne को टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने के अपने फैसले पर पछताना पड़ा। श्रीलंका का टॉप आर्डर नसीम शाह (41 रन पर 3 विकेट) और शाहीन अफरीदी (44 रन पर 1 विकेट) की वजह से पूरी तरह पस्त हो गया, जिससे उनका स्कोर 4 विकेट पर 36 रन था। धनंजय डी सिल्वा ने 57 रनों के साथ श्रीलंका की अगुवाई की।

रन बनाने की होड़ में पाकिस्तान-

पाकिस्तान ने मैदान में शानदार प्रदर्शन किया और शान मसूद ने सलामी बल्लेबाज निशान मदुष्का और प्रभात जयसूर्या को डायरेक्ट थ्रो से रन आउट किया। पाकिस्तान बल्लेबाजी के दौरान रन बनाने की जल्दी में दिखे। असिथा फर्नांडो ने मसूद के रूप में अपना दूसरा विकेट चटका।