Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भारत की World Cup टीम को लेकर Shoaib Akhtar भी सेलेक्टर्स पर भड़के, इन खिलाड़ियों को बाहर करने पर जताई हैरानी

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने विश्व कप में भारत पाकिस्तान मैच को लेकर अपनी राय पेश की। अख्तर ने आगे कहा कि पिछले दो सालों से पिछले दो सालों से भारत अपनी फाइनल प्लेइंग इलेवन नहीं चुन सका है। उन्होंने कहा कि रोहित और विराट दो बहुत बड़े नाम हैं तो बाकी खिलाड़ियों के रन न बनाने पर इन्हे परफॉर्म करना होगा।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Thu, 07 Sep 2023 09:35 PM (IST)
Hero Image
वर्ल्ड कप में भारत की टीम देखकर सेलेक्टर्स पर भड़के शोएब अख्तर

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Shoaib Akhtar surprised to see team India ODI World Cup Squad: पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने विश्व कप में भारत पाकिस्तान मैच को लेकर अपनी राय पेश की। अख्तर ने विश्व कप टीम से युजवेंद्र चहल और एक बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को बाहर करने पर हैरानी जताई है।

टीम में बाएं हाथ का गेंदबाज नहीं शामिल-

अख्तर ने कहा कि “उन्होंने (सिलेक्टर्स) चहल को टीम में कैसे नहीं चुना ये मेरी समझ से परे है। इसके अलावा अख्तर ने कहा कि अर्शदीप Arshdeep Singh को टीम में होना चाहिए, क्योंकि जब आप दबाव में पाकिस्तान जैसे किसी टीम के खिलाफ खेल रहे हों तो आपको बाएं हाथ के तेज गेंदबाज की जरूरत होती है।

एक कम गेंदबाज के साथ विश्व कप खेलेगा भारत-

अख्तर ने कहा कि जब आप 150 या 200 रन पर आउट हो जाते हैं तो बल्लेबाज को नहीं बल्कि गेंदबाजों की प्रदर्शन करने की जरूरत होती है। उन्होंने कहा कि अगर पहले पांच बल्लेबाज रन नहीं बना सके तो नंबर 7 या 8 का बल्लेबाज क्या करेगा? तो मुझे लगता है कि भारत एक कम गेंदबाज के साथ वर्ल्ड में उतरने जा रहा है।

ये भी पढ़ें:- Team India नहीं जीतेगी World Cup! भारतीय मीडिया पर Shoaib Akhtar ने जमकर निकाली भड़ास

विराट कोहली किस नंबर पर खेलेंगे-

अख्तर ने आगे कहा कि पिछले दो सालों से पिछले दो सालों से भारत अपनी फाइनल प्लेइंग इलेवन नहीं चुन सका है। टीम में खिलाड़ियों के चोटिल होने के कारण तीन-चार लोगों ने टीम में उनकी जगह ली है। मेरे लिए ये अजीब है कि हम अभी भी नहीं जानते कि नंबर 4 और 5 पर कौन बल्लेबाजी करेगा। विराट कोहली Virat Kohli नंबर 3 पर खेलेंगे या 4 पर?

स्थिर नहीं भारतीय टीम- 

अख्तर ने कहा कि यह मेरे लिए बहुत ही अजीब बात है कि भारत पिछले दो सालों से एक व्यवस्थित टीम नहीं रही है। इसका कारण है कि आप नहीं जानते कि किसे किस नंबर पर खेलना है, लेकिन ऐसा कहने के बाद रोहित और विराट को अच्छा खेलना होगा क्योंकि आपको एक नाम मिल गया है।

हार्दिक और ईशान की तारीफ में बोले पाक खिलाड़ी-

आपको क्रीज पर डटे रहना होगा, जिससे हम यह युवा खिलाड़ियों पर न छोड़ दें। रोहित और विराट दो बहुत बड़े नाम हैं तो इन्हे परफॉर्म करना होगा। गेंदबाजी टीम पूरी तरह से अस्थिर दिखती है। हार्दिक पांड्या Hardik Pandya एक बार फिर भारत के लिए अहम होंगे। ईशान किशन Ishan Kishan किसी भी नंबर पर खलने की मानसिकता रखते हैं।