Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

तीसरी बार Shoaib Akhtar के घर गूंजी किलकारी, पत्नी रुबाब खान ने Nooreh Ali Akhtar को दिया जन्म

रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने अपनी नवजात बेटी नूरेह अली अख्तर की फोटो अपने सोशल मीडिया पर शेयर की है। अख्तर ने अपनी नवजात बेटी का नाम नूरेह अली अख्तर (Nooreh Ali Akhtar) रखा है। सोशल मीडिया पर फोटो शेयर कर कहा कि अल्लाह ताला ने हमें एक बेटी का आशीर्वाद दिया है। सभी की दुआओं का तलबगार हूं।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 02 Mar 2024 06:00 AM (IST)
Hero Image
शोएब अख्तर बने तीसरी बार पिता। फोटो- अख्तर सोशल मीडिया

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर और उनकी पत्नी रुबाब खान 1 मार्च को तीसरी बार माता-पिता बने। रुबाब खान ने शुक्रवार को एक बच्ची को जन्म दिया। शोएब और रुबाब खान को को पहले दो बेटे मोहम्मद मिकाइल अली और मोहम्मद मुजद्दिद अली हैं। दोनों 2014 में शादी के बंधन में बंधे थे और पहला बच्चा 2016 और दूसरा 2019 में हुआ था।

रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से मशहूर अख्तर ने अपनी नवजात बेटी नूरेह अली अख्तर की फोटो अपने सोशल मीडिया पर शेयर की है। अख्तर ने अपनी नवजात बेटी का नाम नूरेह अली अख्तर रखा है। सोशल मीडिया पर फोटो शेयर कर कहा कि अल्लाह ताला ने हमें एक बेटी का आशीर्वाद दिया है।

सोशल मीडिया पर शेयर की तस्वीर

शोएब ने लिखा, मिकाइल और मुजद्दिद की अब एक छोटी बहन है। अल्लाह ताला ने हमें एक बेटी का आशीर्वाद दिया है। नूरेह अली अख्तर का स्वागत है, जो जुम्मा की नमाज के दौरान 19 शाबान, 1445 हिजरी को 1 मार्च, 2024 पैदा हुईं। आप सब की दुआओं का तलबगार।

Allah taala has blessed us with a baby daughter.

Welcoming Nooreh Ali Akhtar, born during Jumma prayers, 19th of Shaban, 1445 AH.

1st of March, 2024.

Aap sab ki duaon ka talab gaar,

Shoaib Akhtar pic.twitter.com/p8o9tx9I5N— Shoaib Akhtar (@shoaib100mph) March 1, 2024

1 मार्च को खेला गया था भारत-पाकिस्तान का मैच

दिलचस्प बात यह है कि 1 मार्च को 2003 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान का सामना हुआ था। यह यादगार मुकाबला सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट पार्क में खेला गया था। भारत ने पहले ही सुपर सिक्स में अपना स्थान सुरक्षित कर लिया था, जबकि पाकिस्तान को नॉकआउट चरण में आगे बढ़ने के लिए जीत की जरूरत थी।

यह भी पढे़ं- IVPL: नमन ने बल्ले से गदर मचाते हुए जड़ा तूफानी शतक, सहवाग की टीम पर भारी पड़े परेरा के धुरंधर; 8 विकेट से दी करारी शिकस्त

शोएब खूब लुटाए थे रन

सलामी बल्लेबाज सईद अनवर के शानदार शतक की मदद से पाकिस्तान ने निर्धारित 50 ओवरों में 273/7 का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। हालांकि, तेंदुलकर की 75 गेंद पर 98 रन की पारी की बदौलत भारत ने 6 विकेट से जीत दर्ज की थी। इस मैच में शोएब अख्तर ने 10 ओवर में 72 रन खर्च कर एक विकेट लिए थे।

यह भी पढ़ें- IND vs ENG: इतिहास रचने की कगार पर खड़े R Ashwin, अनिल कुंबले के एक और बड़े रिकॉर्ड पर होगी निगाहें; इस मामले में बन जाएंगे नंबर वन