Move to Jagran APP

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने कर दी Babar Azam घनघोर बेइज्जती, कह दी ऐसी बात सुनकर गुस्सा हो जाएंगे फैंस

बाबर आजम की कप्तानी में पाकिस्तान क्रिकेट टीम का टी20 वर्ल्ड कप में प्रदर्शन काफी निराशाजनक रहा था। पाकिस्तान की टीम पहले ही दौर में बाहर हो गई थी। इसके बाद बाबर आजम की कप्तानी और बल्लेबाजी पर लगातार सवाल उठ रहे हैं। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर लगातार बाबर पर हमला बोल रहे हैं। अब शोएब मलिक ने बाबर की काबिलियत पर सवाल उठा दिए हैं।

By Abhishek Upadhyay Edited By: Abhishek Upadhyay Published: Tue, 02 Jul 2024 04:50 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jul 2024 04:50 PM (IST)
पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने बाबर आजम को लेकर कही बड़ी बात

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। पाकिस्तान क्रिकेट टीम का टी20 वर्ल्ड कप काफी खराब रहा था। टीम पहले ही दौर से बाहर हो गई थी। इसके बाद बाबर आजम की कप्तानी और उनकी बल्लेबाजी की जमकर आलोचना हुई थी और अभी तक इसका सिलसिला रुक नहीं रहा है। बाबर आजम पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटरों के निशाने पर हैं। अब पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शोएब मलिक ने बाबर आजम को लेकर बहुत बड़ी बात बोल दी है।

बाबर आजम को मौजूदा समय के महान बल्लेबाजों में गिना जाता है। उनकी तुलना भारत के बेहतरीन बल्लेबाज विराट कोहली से तक की जाती है। पाकिस्तान से ही बाबर और विराट की तुलना की खबरें उठी थीं। लेकिन अब पाकिस्तान में ही बाबर को जमकर लताड़ा जा रहा है। मलिक ने जो कहा है वो सुनकर निश्चित तौर पर बाबर के फैंस गुस्सा हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें- मौत से लड़ रहे हैं Team India के पूर्व कोच, BCCI तक पहुंची बात, दो दिग्गजों ने इलाज के लिए मांगी मदद

इंटरनेशनल के लायक नहीं बाबर

शोएब मलिक ने पाकिस्तान के बेस्ट प्लेयर माने जाने वाले बाबर आजम किसी भी इंटरनेशनल टीम में खेलने के लायक नहीं हैं और नेपाल की टीम भी उन्हें नहीं चुनेगी। बाबर की कप्तानी में पाकिस्तान की टीम पहली बार किसी टी20 वर्ल्ड कप के पहले ही दौर से बाहर हुई है। शोएब मलिक का एक वीडियो इस समय जमकर वायरल हो रहा है। जिसमें वह बाबर आजम को जमकर लताड़ लगे हैं।

मलिक ने कहा, "हमारा बेस्ट प्लेयर कौन है? बाबर आजम। मैं सिर्फ टॉप की चार-पांच टीम हैं उनकी बात कर रहा हूं। अगर उनकी प्लेइंग-11 की बात करें तो क्या बाबर उनमें फिट हो सकते हैं? क्या बाबर ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग-11 में फिट हो सकते हैं? या इंडिया की या इंग्लैंड की टीम में बाबर फिट हो सकते हैं, सिर्फ इस (टी20) फॉर्मेट में। नहीं।"

छोड़ दी थी कप्तानी

बाबर आजम ने वनडे वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान टीम की कप्तानी छोड़ दी थी। उन्होंने तीनों फॉर्मेट की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था। लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में जब बदलाव हुए और मोहसिन नकवी जब पीसीबी की चेयरमैन बने तब उन्होंने बाबर को टी20 टीम की कप्तानी दोबारा सौंपी। बाबर हालांकि एक बार फिर फेल रहे। एक बार फिर बाबर की कप्तानी जाने का खतरा मंडरा रहा है।

यह भी पढ़ें- IND tour of ZIM: भारतीय टीम ने पहले दो मैचों के लिए किए 3 बड़े बदलाव, T20 World Cup के कारण लिया गया फैसला


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.