Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Women's Asia Cup: भारतीय महिला टीम को लगा बड़ा झटका, स्टार ऑलराउंडर टूर्नामेंट से हुईं बाहर; रिप्लेसमेंट का हुआ एलान

पाकिस्तान के खिलाफ महिला एशिया कप में भारतीय महिला टीम ने शानदार जीत के साथ आगाज किया था। भारत का दूसरा मैच अब आज यानी 21 जुलाई को यूएई के साथ होना है जिससे पहले एशियन क्रिकेट काउंसिल ने एक बड़ी जानकारी दी। भारतीय महिला टीम के स्टार ऑलराउंडर श्रेयंका पाटिल उंगली में फ्रेक्चर होने की वजह से पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Sun, 21 Jul 2024 08:30 AM (IST)
Hero Image
Shreyanka Patil Ruled Out: श्रेयंका पाटिल उंगली में फ्रेक्चर होने के चलते टूर्नामेंट से बाहर

स्पोर्ट्स डेस्क ,नई दिल्ली। भारतीय महिला क्रिकेट टीम को विमेंस एशिया कप 2024 के बीच एक बड़ा झटका लगा है। स्टार ऑलराउंडर श्रेयंका पाटिल (SHREYANKA PATIL) पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गईं है।

पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में भारतीय टीम के स्टार श्रेयंका की उंगली में चोट लगी थी और अब उंगली में फ्रेक्चर होने की वजह से वह टूर्नामेंट के बाकी मैच नहीं खेल पाएगी। यूएई के खिलाफ मैच से पहले श्रेयंका पाटिल के रिप्लेसमेंट का भी एलान हो गया है। 26 साल की बाएं हाथ की स्पिन गेंदबाज तनुजा कंवर को श्रेयंका की जगह बाकी मैचों के लिए टीम इंडिया का हिस्सा बनाया गया है।

IND-W vs UAE-W मैच से पहले भारतीय महिला टीम को लगा झटका

दरअसल, भारतीय महिला टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए अपने पहले मैच में 7 विकेट से जीत हासिल की। इस मैच में श्रेयंका पाटिल कैच पकड़ने के चक्कर में चोटिल हो गई थी। बाएं हाथ की सबसे छोटी उंगली में श्रेयंका का फ्रेक्चर हुआ। मैच में चोट लगने के बावजूद उन्होंने गेंदबाजी करना जारी रखा। उन्होंने 3.2 ओवर में 14 रन देते हुए दो विकेट लिए थे।

पाकिस्तान के खिलाफ भारत की जीत में उनका अहम हाथ रहा था, लेकिन एशियन क्रिकेट काउंसिल ने ये जानकारी दी कि श्रेयंका चोटिल होने की वजह से अब टूर्नामेंट के बाकी बचे हुए मैच नहीं खेल पाएगी। उनकी जगह रिप्लेसमेंट खिलाड़ी के तौर पर तनुजा कंवर को टीम के साथ जोड़ा गया।महिला प्रीमियर लीग में गुजरात जायंट्स के लिए खेलने वाली तनुजा ने दूसरे सीजन में अपनी टीम के लिए 10 विकेट हासिल किए थे। ऐसे में उम्मीद कि जा रही है कि वह श्रेयंका की कमी भारतीय टीम को खलने नहीं देगी।

यह भी पढ़ें: IND W vs UAE W Pitch Report: भारतीय टीम बरसाएगी रन या यूएई के गेंदबाज दिखाएंगे कमाल, जानें पिच रिपोर्ट

IND W vs UAE W: सेमीफाइनल में जगह पक्की करने पर होगी भारत की नजरें

भारतीय टीम ने पाकिस्तान को हराकर एशिया कप का आगाज जीत के साथ किया। अब हरमनप्रीत कौर की कप्तानी वाली टीम ग्रुप स्टेज में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) का सामना करेगी। भारतीय महिला टीम की निगाहें यूएई को हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्का करने पर होगी।

यह भी पढ़ें: SL W vs BAN W: 17 गेंद शेष रहते हुए श्रीलंका ने मारी बाजी, बांग्लादेश को रौंदकर जीत के साथ किया आगाज