Move to Jagran APP

Shreyas Iyer: रणजी ट्रॉफी में भी फ्लॉप रहा श्रेयस अय्यर का बल्ला, पहली पारी में बिना खाता खोले लौटे पवेलियन

टीम इंडिया के बल्लेबाज श्रेयर अय्यर का बल्ला रणजी ट्रॉफी में भी नहीं चल रहा है। बड़ौदा के खिलाफ मैच में अय्यर पहली पारी में बिना खाता खोले ही आउट हो गए। उनकी आखिरी 5 पारियों में भी उनका रिकॉर्ड कुछ खास नहीं रहा है। आखिरी बार टीम इंडिया के लिए श्रीलंका के खिलाफ खेला था। श्रीलंका में भी श्रेयस अय्यर का बल्ला खामोश रहा था।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 12 Oct 2024 06:54 PM (IST)
Hero Image
बिना खाता खोले पवेलियन लौटते श्रेयस अय्यर। फोटो- X

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। रणजी ट्रॉफी 2024-25 का आगाज हो चुका है। पिछले साल की चैंपियन मुंबई का समाना बड़ौदा से है। मुंबई की पहली पारी में बल्लेबाजी करने उतरे श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) का बल्ला खामोश रहा। वह पहली पारी में शून्य रन पर ही आउट हो गए। अय्यर ने पारी में 8 गेंद का सामना किया। श्रेयस को भार्गव भट ने आउट किया।

गौरतलब हो कि इससे पहले दलीप ट्रॉफी में भी श्रेयस अय्यर का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था। हाल में ईरानी कप में अय्यर ने शेष भारत के खिलाफ पहली पारी में 57 और दूसरी पारी में 8 रन बनाए थे। हालांकि, इसके बावजूद भी मुंबई की टीम ट्रॉफी जीतने में सफल रही थी। इससे पहले के 4 मुकाबलों की बात करें तो दलीप ट्रॉफी में इंडिया-डी की ओर से खेलते हुए इंडिया-बी के खिलाफ उन्होंने पहली पारी में शून्य और दूसरी पारी में 50 रन बनाए थे।

दलीप ट्रॉफी में भी नहीं चला बल्ला

इसके अलावा इंडिया-ए और इंडिया-सी के खिलाफ भी उनका प्रदर्शन लचर रहा था। इंडिया-ए के खिलाफ अय्यर ने पहली पारी में बिना खाता खोले पवेलियन लौटे तो वहीं, दूसरी पारी में 41 रन बनाए थे। इंडिया-सी के खिलाफ उन्होंने पहली पारी में 9 और दूसरी पारी में 54 रन बनाए। श्रेयस अय्यर की आखिरी 5 मैच की बात करें तो उनकी 9 पारियों में अब तक 219 रन बनाए हैं। जोकि बहुत अच्छा नहीं है।

खराब फॉर्म से जूझ रहे श्रेयस अय्यर

बता दें कि टीम इंडिया में वापसी की राह तलाश रहे अय्यर ने भारत के लिए आखिरी बार श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान खेला था। अय्यर को श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया था, लेकिन वहां भी उनका बल्ला खामोश रहा था। खराब फॉर्म से जूझ रहे श्रेयस अय्यर ने पहले वनडे में 23 रन बना सके। श्रेयस दूसरे वनडे में 7 और तीसरे वनडे में 8 रन पर आउट हो गए थे।

मुंबई पर हावी है बड़ौदा

बता करें मुंबई और बड़ौदा के मैच की तो पहले बल्लेबाजी करते हुए बड़ौदा ने पहली पारी में 290 रन बनाए। मितेश पटेल ने सर्वाधिक 86 रन की पारी खेली। तनुष कोटियन ने चार तो शम्स मुलानी ने तीन विकेट लिए। इसके जवाब में मुंबई की पहली पारी 214 रन पर सिमट गई। आयुष म्हात्रे ने सर्वाधिक  52 रन बनाए। भार्गव भट्ट ने चार तो एएम सिंह ने तीन विकेट चटकाए।  

यह भी पढे़ं- Ranji Trophy Day 1 Round-UP: अभिमन्यु ईश्वरन और पुजारा का नहीं चला बल्ला, युवराज सिंह ने ठोकी फिफ्टी

यह भी पढ़ें- सात फुट के गेंदबाज ने वजन कम करने के लिए शुरू किया क्रिकेट, मोर्ने मोर्केल और राहुल द्रविड़ बन गए मुरीद, भारत को मिला दूसरा बुमराह