Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ranji Trophy: Shreyas Iyer की रणजी ट्रॉफी में वापसी किसी बुरे सपने की तरह रही, 8 गेंद कर गई खेल

मुंबई और तमिलनाडु के बीच रणजी ट्रॉफी 2024 का सेमीफाइनल मैच खेला जा रहा है। मुंबई की टीम में श्रेयस अय्यर की वापसी हुई लेकिन उनका प्रदर्शन बेहद खराब रहा। श्रेयस अय्यर केवल 3 रन बनाकर बनाकर पवेलियन लौट गए। अय्यर इन दिनों काफी विवादों से घिरे रहे क्‍योंकि घरेलू मैच नहीं खेलने के कारण उन्‍हें बीसीसीआई ने केंद्रीय अनुबंध से बाहर कर दिया था।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Sun, 03 Mar 2024 12:45 PM (IST)
Hero Image
श्रेयस अय्यर रणजी ट्रॉफी सेमीफाइनल में पहली पारी में 3 रन बनाकर आउट हुए

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। श्रेयस अय्यर की रणजी ट्रॉफी में मुंबई के लिए वापसी किसी बुरे सपने की तरह रही। स्‍टार बल्‍लेबाज केवल 8 गेंदों में 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। पिछले कुछ समय से विवादों से घिरे श्रेयस अय्यर को संदीप वॉरियर ने क्‍लीन बोल्‍ड किया।

बता दें कि श्रेयस अय्यर ने हाल ही में बीसीसीआई का केंद्रीय अनुबंध गंवाया था और इसके बाद पहला प्रतिस्‍पर्धी मैच खेलने उतरे थे। अय्यर इंग्‍लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्‍ट में भारतीय स्‍क्‍वाड का हिस्‍सा थे, लेकिन खराब प्रदर्शन के कारण उन्‍हें टीम से बाहर कर दिया गया था।

अय्यर ने गंवाया अनुबंध

अय्यर ने ग्रोइन और कमर में जकड़न की शिकायत की थी। हालांकि, बीसीसीआई ने तब उनकी फिटनेस अपडेट नहीं दी थी। पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक श्रेयस अय्यर को खराब प्रदर्शन के कारण टीम से बाहर किया गया था और बीसीसीआई ने उनकी चोट को लेकर कोई अपडेट नहीं दिया था।

यह भी पढ़ें: BCCI ने किया खुलासा, आखिर क्यों Ishan Kishan और Shreyas Iyer को किया सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से बाहर

एक सूत्र ने कहा था, ''अगर श्रेयस अय्यर को चोट के कारण विश्राम दिया जाता तो बीसीसीआई की मेडिकल टीम इसकी जानकारी देती। चूकि कोई अपडेट नहीं है तो यह माना गया है कि उन्‍हें टीम से बाहर का रास्‍ता दिखाया गया है।

मुंबई के बुरे हाल

बहरहाल, जब श्रेयस अय्यर क्रीज पर उतरे तब मुंबई की टीम 91/4 के स्‍कोर पर संघर्ष कर रही थी। अय्यर को वॉरियर ने क्‍लीन बोल्‍ड किया और तब मुंबई का स्‍कोर 96/5 हुआ। बता दें कि तमिलनाडु की पहली पारी 146 रन के जवाब में मुंबई ने दूसरे दिन लंच तक 51 ओवर में 7 विकेट खोकर 121 रन बना लिए हैं। हार्दिक तमोरे (8*) और शार्दुल ठाकुर (8*) रन बनाकर खेल रहे हैं।

बता दें कि मुंबई के लिए सबसे बड़े सिरदर्द तमिलनाडु के कप्‍तान आर साई किशोर बने, जिन्‍होंने खबर लिखे जाने तक पांच विकेट लिए थे। बाएं हाथ के स्पिनर ने 20 ओवर के अपने स्‍पेल में 7 मेडन सहित 31 रन देकर पांच विकेट झटके और मैच रोमांचक बना दिया। मुंबई की टीम अभी तमिलनाडु के स्‍कोर से 25 रन पीछे है जबकि उसके तीन विकेट शेष हैं।

यह भी पढ़ें: BCCI ने किया सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट का एलान, युवा खिलाड़ियों की लगी लॉटरी; Ishan और Shreyas पर गिरी गाज