Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

14 महीने बाद Shreyas Iyer के बल्‍ले ने उगली आग, लेकिन Ranji Trophy Final में शतक जड़ने से चूके; वीडियो में देखें कैसे हुए आउट

रणजी ट्रॉफी के फाइनल के तीसरे दिन के खेल में मुंबई की टीम ने दूसरी पारी को 141 रन के आगे से खेलना शुरू किया था। खबर लिखे जाने तक मुंबई टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 357 रन बना लिए हैं। रणजी ट्रॉफी के फाइनल की दूसरी पारी में श्रेयस अय्यर का बल्ला जमकर गरजा। उन्होंने 14 महीने बाद फर्स्ट क्लास में अर्धशतक जड़ा।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Tue, 12 Mar 2024 03:08 PM (IST)
Hero Image
Shreyas Iyer Ranji Trophy Final में शतक जड़ने से चूके

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। बीसीसीआई की सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से बाहर किए जाने के बाद श्रेयस अय्यर ने रणजी ट्रॉफी के फाइनल में बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया। रणजी ट्रॉफी के पूरे सीजन में लगातार फ्लॉप होने के बाद अय्यर की जमकर आलोचना की जा रही थी।

इसके बाद अब रणजी ट्रॉफी के फाइनल की दूसरी पारी में अय्यर ने 95 रन की पारी खेली, लेकिन वह शतक जड़ने से महज 5 रन से चूक गए। वहीं, अय्यर का रणजी ट्रॉफी के फाइनल की पहली पारी में बल्ला शांत रहा था, जिसमें वह 7 रन ही बना सके थे।

Shreyas Iyer Ranji Trophy Final में शतक जड़ने से चूके

दरअसल, रणजी ट्रॉफी फाइनल (Ranji Trophy 2024 Final) के तीसरे दिन के खेल में मुंबई की टीम ने दूसरी पारी को 141 रन के आगे से खेलना शुरू किया था। खबर लिखे जाने तक मुंबई टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 357 रन बना लिए हैं। इसके साथ ही टीम ने 476 रन की बढ़त बना ली है।

रणजी ट्रॉफी के फाइनल की दूसरी पारी में श्रेयस अय्यर ने 11 गेंदों का सामना करते हुए 10 चौके और 3 छक्कों की मदद से 95 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 85 का रहा। अय्यर के अलावा मुशीर खान का बल्ला भी जमकर गरजा, जिन्होंने 326 गेंदों का सामना करते हुए 136 रन की पारी खेली।

यह भी पढ़ें: Ranji Trophy Final Video: Musheer Khan ने ठोका तूफानी शतक, सचिन के सामने ही तोड़ा डाला उनका 29 साल पुराना रिकॉर्ड

Shreyas Iyer को बीसीसीआई ने सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से किया बाहर

भारत बनाम इंग्लैंड के बीच खेले गए पांच मैचों की टेस्ट सीरीज के दो मैच के बाद श्रेयस अय्यर को टीम से बाहर होना पड़ा तो इसके बाद बीसीसीआई ने उनसे सेंट्रेल कॉन्ट्रैक्ट भी छीन लिया था। इसके बाद रणजी ट्रॉफी 2024 के फाइनल में अय्यर ने शानदार वापसी करते हुए आलोचकों को करारा जवाब दिया।

उनकी फॉर्म में वापसी देख फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) को भी खुशी हुई। श्रेयस अय्यर की इस पारी के बाद केकेआर ने वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा, ‘बड़े मैच का खिलाड़ी, हमारा श्रेयस।

यह भी पढ़ें: Ranji Trophy Final: 42वें खिताब की ओर अग्रसर मुंबई की ताकत बढ़ी, सचिन तेंदुलकर ने स्‍टेडियम पहुंचकर की टीम की हौसला अफजाई