Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

स्पिन गेंदबोजों को बड़े शॉट जड़ने की कला और वही निरंतरता, Yuvraj 2.0 ने नेट पर खूब जमाया रंग, वायरल हुआ वीडियो

भारतीय टीम शुक्रवार को कोलंबो में एशिया कप 2023 के सुपर 4 मुकाबले में बांग्लादेश से भिड़ेंगी। भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने ऑप्शनल प्रैक्टिस सेशन में अच्छी वापसी की है। बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में वे टीम में वापसी कर सकते हैं। ऑप्शनल प्रैक्टिस सेशन में अय्यर ने कुछ हल्की बल्लेबाजी की जो धीरे-धीरे उनकी वापसी का संकेत है।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Thu, 14 Sep 2023 09:43 PM (IST)
Hero Image
श्रेयस अय्यर ने ऑप्शनल प्रैक्टिस सेशन में अच्छी वापसी की है। फोटो एक्स से साभार

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Shreyas Iyer join team India practice session: भारतीय टीम शुक्रवार को कोलंबो में एशिया कप 2023 के सुपर 4 मुकाबले में बांग्लादेश से भिड़ेंगी। भारत ने अपने पहले दो सुपर 4 मुकाबलों में पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ मैचों में जीत हासिल की है।

श्रेयस अय्यर ने की वापसी-

भारत ने पहले से ही फाइनल के लिए अपना टिकट कटा लिया है। ऐसे में अब भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने ऑप्शनल प्रैक्टिस सेशन में अच्छी वापसी की है। युवराज सिंह के बाद श्रेयस को नंबर 4 पर सबसे बेहतर बल्लेबाज और उनकी कॉपी माना जाता है, जो विश्व कप में भारत के लिए काफी अहम होंगे।

पहले दो मैचों में नहीं कर सके कोई कमाल-

अय्यर ने एशिया कप 2023 ग्रुप स्टेग के भारतीय टीम के पाकिस्तान और नेपाल के खिलाफ मुकाबले में लंबे समय बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की, जहां वे सिर्फ पहले मैच में पाक के खिलाफ 14 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। 

केएल राहुल को मिला मौका-

श्रेयस की गैरमौजूदगी में केएल राहुल ने भारतीय टीम में वापसी की, जहां उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ शतक जड़कर अपनी वापसी का सबूत पेश किया। ऑप्शनल प्रैक्टिस सेशन में अय्यर ने कुछ हल्की बल्लेबाजी की, जो धीरे-धीरे उनकी वापसी का संकेत है।

स्पिन गेंदबाजों को खेलने की  बेहतर कला- 

श्रेयस की निरंतरता, स्पिन गेंदबाजों की कमर तोड़ने का टैलेंट और बेहतर स्ट्राइक रोटेशन ने ही भारतीय टीम के मिडिल ऑर्डर में उनकी मजबूत स्थिति को बरकरार रखा है। पिछले दो सुपर 4 मुकाबलों में श्रेयस पीठ दर्द के कारण नहीं खेल सके थे। ऐसे में अब बांग्लादेश के खिलाफ मुकाबले में वे टीम में वापसी कर सकते हैं।  

फाइनल में पहले ही भारत की एंट्री-

भारत शुक्रवार को सुपर फोर मुकाबले में बांग्लादेश से भिड़ने के लिए तैयार है। फिलहाल भारत दो जीत और चार प्वाइंट्स के साथ टेबल में टॉप पर है। वहीं, बांग्लादेश दोनों मैच में हार के साथ सबसे नीचे स्थित है औऱ इस मैच में अपना गौरव बचाने के लिए खेलेगा।

ये भी पढ़ें:- बीच मैदान Virat kohli संग ठुमके लगाते दिखे Jadeja, सोशल मीडिया पर सुपरहिट हुआ भारतीय क्रिकेटर्स का डांस वीडियो