Move to Jagran APP

जिम्बाब्वे दौरे पर Riyan Parag हो सकते हैं इंडियन टीम का हिस्सा, Shreyas Iyer को इस सीरीज में मिल सकता है मौका

श्रीलंका के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज के लिए श्रेयस अय्यर की राष्ट्रीय टीम में वापसी की संभावना है। आईपीएल विजेता केकेआर के कप्तान को इस साल की शुरुआत में केंद्रीय अनुबंध से बाहर कर दिया गया था। इस बीच अभिषेक शर्मा मयंक यादव और रियान पराग जैसे खिलाड़ी जिम्बाब्वे दौरे के लिए नई टी20 टीम का हिस्सा हो सकते हैं।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Published: Wed, 19 Jun 2024 08:59 AM (IST)Updated: Wed, 19 Jun 2024 08:59 AM (IST)
जिम्बाब्वे दौरे पर रियान पराग को मिल सकता है टीम इंडिया में मौका। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। गौतम गंभीर भारत के मुख्य कोच बनने की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं। संभावना जताई जा रही है कि जुलाई-अगस्त में श्रीलंका दौरे पर वह भारत के मुख्य कोच के पद संभाल सकते हैं। साथ ही यह भी संभावना जताई जा रही है कि तीन मैच की वनडे सीरीज में केकेआर के कप्तान श्रेयस अय्यर की भी वापसी हो सकती है।

आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की सफलतापूर्वक अगुआई करने के बाद अय्यर पांच जुलाई से जिम्बाब्वे के खिलाफ शुरू हो रही, पांच मैच की टी20 सीरीज के लिए भी टीम में शामिल हो सकते हैं। हालांकि, श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान श्रेयस की वापसी की ज्यादा संभावना जताई जा रही है। क्योंकि गंभीर की मेंटरशिप में श्रेयस ने खिताब जीता है। ऐसे में गंभीर के कोच बनने से श्रेयस को फायदा हो सकता है।

बीसीसीआई ने दी है सजा

गौरतलब हो कि अय्यर और ईशान किशन को बीसीसीआई के केंद्रीय अनुबंध से बाहर कर दिया गया था। क्योंकि दोनों खिलाड़ियों का रणजी ट्रॉफी खेलने में उनकी अनिच्छा के कारण उनका बीसीसीआई से मतभेद हो गया था। हालांकि, अय्यर हमेशा कहते रहे हैं कि उनकी पीठ के निचले हिस्से में बार-बार होने वाली समस्या के कारण वह मैच से बाहर रहे, हालांकि उन्होंने रणजी ट्रॉफी फाइनल में 90 के करीब रन बनाए थे।

यह भी पढे़ं- T20 World Cup 2024: कहीं हुआ बड़ा उलटफेर, तो किसी मैच में थम गई सांसें, लीग स्टेज में ही रोमांच की हदें पार, अब सुपर-8 का इंतजार

रियान पराग, अभिषेक शर्मा NCA में

वहीं, दूसरी तरफ आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने वाले कई युवा खिलाड़ी जिम्बाब्वे के खिलाफ पांच टी20 मैच की सीरीज के लिए बेंगलुरू स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में प्रशिक्षण ले रहे हैं, जिसकी घोषणा अगले सप्ताह की जाएगी।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने नाम न बताने की शर्त पर पीटीआई को बताया, "अभिषेक शर्मा, रियान पराग, मयंक यादव, हर्षित राणा, नितीश रेड्डी, विजयकुमार वैश्य, यश दयाल सभी शिविर में हैं। कुछ जिम्बाब्वे टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच के लिए जाएंगे।"

यह भी पढे़ं- SA Vs USA T20 WC Pitch Report: पेस, उछाल का धमाल या स्पिनरों का कमाल, एंटिगा में किसका होगा शोर? जानिए पिच रिपोर्ट


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.