Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs ENG: Shreyas Iyer को कब तक टेस्ट टीम में ढोती रहेगी टीम इंडिया, रनों के लिए तरस रहा भारतीय बैटर; अर्धशतक लगाए हुआ जमाना

इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच की फर्स्ट इनिंग में श्रेयस अय्यर 35 रन बनाकर आउट हुए। अय्यर ने शुरुआत अच्छी की लेकिन दमदार आगाज को बड़ी पारी में फिर तब्दील नहीं कर सके। दूसरी इनिंग में महज 13 रन बनाकर चलते बने। क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में खेली पिछली 10 पारियों में सिर्फ 131 रन बनाए हैं।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Mon, 29 Jan 2024 03:15 PM (IST)
Hero Image
IND vs ENG: श्रेयस अय्यर टेस्ट में रनों के लिए तरस रहे हैं।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टेस्ट क्रिकेट में श्रेयस अय्यर का फ्लॉप शो थमने का नाम नहीं ले रहा है। इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भी श्रेयस का बल्ला खामोश रहा। दोनों ही पारियों में अय्यर ने शुरुआत अच्छी की, पर अपना विकेट फेंककर चलते बने। अय्यर के बल्ले से क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में अर्धशतक लगाए हुए भी जमाना हो चुका है।

टेस्ट में रनों के लिए तरस रहे अय्यर

इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच की फर्स्ट इनिंग में श्रेयस अय्यर 35 रन बनाकर आउट हुए। अय्यर ने शुरुआत अच्छी की, लेकिन दमदार आगाज को बड़ी पारी में फिर तब्दील नहीं कर सके। दूसरी इनिंग में महज 13 रन बनाकर चलते बने। क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में खेली पिछली 10 पारियों में सिर्फ 131 रन बनाए हैं। अय्यर को कुछ मैचों में अच्छी शुरुआत मिली है, लेकिन वह हर बार अपना विकेट तोहफे के तौर पर देकर चलते बने हैं।

यह भी पढ़ें- बेटे का फर्ज निभाने के लिए गंवाया Team India से मिला मौका! SA दौरे से नाम वापस लेने पर भारतीय तेज गेंदबाज ने किया बड़ा खुलासा

अर्धशतक लगाए हुआ जमाना

श्रेयस अय्यर के बल्ले से आखिरी अर्धशतक 22 दिसंबर 2022 को बांग्लादेश के खिलाफ निकला था। इसके बाद से अय्यर पिछले डेढ़ साल में 11 पारियों में एक बार भी पचास का आंकड़ा नहीं पार कर सके हैं। अय्यर के लगातार फ्लॉप शो को देखते हुए यह सवाल उठना लाजिमी है कि क्या उनकी टेस्ट टीम में जगह बनती है? पिछले एक साल में अय्यर को काफी मौके दिए गए हैं, पर हर मुश्किल परिस्थितियों में हथियार डालकर हर बार पवेलियन लौटते रहे हैं।

पहले टेस्ट में टीम इंडिया को मिली हार

इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया को 28 रन से हार का सामना करना पड़ा। इंग्लिश टीम से मिले 231 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की पूरी टीम 202 रन बनाकर ऑलआउट हुई। इंग्लैंड के स्पिन गेंदाबज टॉम हार्टले की घूमती गेंदों का जवाब किसी भी भारतीय बल्लेबाज के पास नजर नहीं आया। हार्टले ने चौथी पारी में 7 विकेट अपने नाम किए।