Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shreyas Iyer के लिए बुरी खबर! टेस्ट टीम में वापसी के दरवाजे बंद; Duleep Trophy में स्टार के परफॉर्मेंस से BCCI है खफा

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को भारत-बांग्लादेश के बीच चेन्नई में होने वाले दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट के लिए भारतीय टीम के लिए नहीं चुना। अय्यर इन दिनों दिलीप ट्रॉफी में इंडिया डी की कमान संभाल रहे हैं। दलीप ट्रॉफी में उनका बल्ला गरज नहीं रहा। इस बीच बीसीसीआई के अधिकारी ने कहा है कि उनकी फिलहाल टेस्ट टीम में कोई जगह नहीं है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Wed, 18 Sep 2024 09:19 AM (IST)
Hero Image
Shreyas Iyer की टेस्ट टीम में वापसी के दरवाजे बंद!

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Shreyas Iyer Test Comeback Tough: भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर के टेस्ट टीम में वापसी करना फिलहाल मुश्किल है। बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए सेलेक्टर्स ने श्रेयस को भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बनाया, क्योंकि अय्यर की हालिया फॉर्म खराब चल रही है।

मौजूदा दलीप ट्रॉफी में चार पारियों में वह सिर्फ 104 रन बना सके है। इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ सफेद गेंद से खेले गए मैच में सरफराज खान और ध्रुव जुरेल जैसे युवाओं ने शानदार प्रदर्शन किया था, जिसके बाद अय्यर रैंकिंग में पिछड़ गए।

बता दें कि भारत-बांग्लादेश के बीच खेले जाने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मैच के लिए ऋषभ पंत और केएल राहुल भी टीम का हिस्सा हैं, लेकिन अय्यर को जगह नहीं मिली। इस बीच बीसीसीआई के एक अधिकारी ने टेलीग्राफ से बातचीत करते हुए अय्यर को लेकर एक बयान दिया है।

Shreyas Iyer की टेस्ट टीम में वापसी के दरवाजे बंद!

दरअसल, बीसीसीआई के एक अधिकारी ने यह दावा किया है कि मौजूदा टेस्ट टीम में श्रेयस अय्यर के लिए कोई जगह नहीं है। अय्यर दलीप ट्रॉफी में बल्ले से अनुकूल पिचों का फायदा उठाने में नाकाम रहे, जिससे उन्हें मौका देने से सेलेक्टर्स अभी खुद डर रहे हैं।

बीसीसीआई अधिकारी ने टेलीग्राफ से कहा कि फिलहाल टेस्ट टीम में श्रेयस के लिए कोई जगह नहीं है। वह किसकी जगह लेंगे? इसके अलावा दलीप में उनका शॉट सेलेक्शन चिंता का विषय रहा है। रविवार को खेले गए मैच में वह अच्छी तरह से सेट थे और फिर अचानक उन्होंने ऐसा शॉट खेला (बाएं हाथ के स्पिनर शम्स मुलानी की गेंद पर), जिसे शायद उन्हें नहीं खेलना चाहिए था। जब आप सेट होते हैं और फिर सपाट पिच पर बल्लेबाजी करते हैं तो आपको उस मौके का सबसे अच्छा फायदा उठाना होता है।

यह भी पढ़ें: IND vs BAN: डे-नाइट टेस्‍ट से लेकर विराट कोहली के शतक तक, पढ़ें भारत-बांग्‍लादेश Test के कुछ आइकॉनिक मूवमेंट

IND vs AUS: Shreyas Iyer शॉर्ट बॉल की दिक्कत की वजह से ऑस्ट्रेलिया दौरा मिस कर सकते

इस बीच बोर्ड के एक दूसरे अधिकारी ने सुझाव दिया है कि अय्यर घरेलू सर्किट में कड़ी मेहनत करना जारी रखेंगे। इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया के पांच मैचों के टेस्ट दौरे के लिए खिलाड़ी के चुने जाने की संभावना नहीं है।

उन्होंने कहा कि श्रेयस ईरानी कप (1 अक्टूबर से लखनऊ में शुरू होने वाले) के लिए मुंबई की टीम में हो सकते हैं। भले ही उन्हें बांग्लादेश टी20I (6 अक्टूबर से) के लिए चुना जाता है, फिर भी वे ईरानी में खेल सकते हैं और फिर दूसरे टी20I से उपलब्ध हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Duleep Trophy: Shubman Gill की जगह मिली कप्तानी तो चमके मयंक, अय्यर फिर हुए फ्लॉप; इंडिया ए ने दर्ज की अपनी पहली जीत

उन्होंने आगे कहा कि अगर वे ईरानी में भी अच्छा प्रदर्शन नहीं करते हैं तो उनके पास रन बनाने के लिए रणजी ट्रॉफी है। बहुत दिन पहले की बात नहीं है जब वे पिछले साल के वनडे विश्व कप में इतनी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे। उन्हें चोट भी लगी थी। साथ ही दलीप में अभी भी एक राउंड बाकी है। ये कोई नहीं जान सकता क्या पता वह शतक जड़ दे। उन्हें पुरानी फॉर्म हासिल करने की जरूरत है। ये कयास लगाया जा रहा है कि वे शॉर्ट बॉल के खिलाफ जल्दी विकेट गंवाने के चलते ऑस्ट्रेलिया नहीं जाएंगे, लेकिन कोई भी उनके घरेलू रन को नजरअंदाज नहीं कर सकता है।