Move to Jagran APP

IND vs NZ: Shubman Gill को आखिर हुआ क्या? भारत ने प्लेइंग-11 में उनकी जगह सरफराज खान को दिया मौका

Shubman Gill भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ 1st Test) के बीच खेले जा रहे पहल टेस्ट की प्लेइंग-11 में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने दो बदलाव किए। शुभमन गिल को प्लेइंग-11 से बाहर करने को लेकर रोहित ने बताया कि वह पूरी तरह से फिट नहीं हैं। गिल (Shubman Gill) की इंजरी समस्या है। वहीं आकाशदीप की जगह कुलदीप को मौका मिला है।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Thu, 17 Oct 2024 09:27 AM (IST)
Hero Image
IND vs NZ: Shubman Gil क्यों पहले टेस्ट के लिए भारत की प्लेइंग-11 में नहीं शामिल?

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। Shubman Gill Injury। भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट का आगाज 16 अक्टूबर से होना था, लेकिन बेंगलुरु में बारिश की वजह से पहले दिन का खेल रद्द किया गया। आज यानी 17 अक्टूबर को दूसरे दिन टॉस हुआ। भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया।

इस दौरान रोहित शर्मा ने प्लेइंग-11 का एलान करते हुए बताया कि वह दो बदलाव के साथ मैदान पर उतर रहे हैं। रोहित ने बताया कि शुभमन गिल पहले टेस्ट नहीं खेल रहे हैं। उनकी जगह सरफराज खान को प्लेइंग-11 में मौका मिला है। ऐसे में जानते हैं क्यों गिल पहला टेस्ट मिस कर बैठे?

IND vs NZ: Shubman Gil क्यों पहले टेस्ट के लिए भारत की प्लेइंग-11 में नहीं शामिल?

दरअसल, भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ 1st Test) के बीच खेले जा रहे पहल टेस्ट की प्लेइंग-11 में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने दो बदलाव किए। शुभमन गिल को प्लेइंग-11 से बाहर करने को लेकर रोहित ने बताया कि वह पूरी तरह से फिट नहीं हैं। गिल (Shubman Gill) की इंजरी समस्या है। उनके गर्दन में दर्द की शिकायत है। इस वजह से सरफराज खान को उनकी जगह मौका मिला है। 

इसके अलावा रोहित ने बताया कि आकाशदीप की जगह कुलदीप यादव को प्लेइंग-11 में शामिल किया गया। आकाशदीप के बाहर होने की वजह इंजरी नहीं बल्कि बेंगलुरु की कंडीशन रही।

यह भी पढ़ें: IND Vs NZ: Rohit Sharma के पास नंबर-1 बनने का गोल्डन चांस, निशाने पर कोहली का विराट रिकॉर्ड; अब बस करना होगा ये काम

कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग के फैसले को लेकर कहा कि पिच शुरु में गेंदबाजों के लिए मददगार साबित हो सकती है लेकिन विकेट के नेचर को देखते हुए उनकी टीम स्कोरबोर्ड पर ज्यादा से ज्यादा रन खड़ा करना चाहती है इसलिए उन्होंने पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है।

IND vs NZ 1st test: भारत और न्यूजीलैंड की प्लेइंग-11 

भारत- रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सरफराज खान, केएल राहुल, ऋषभ पंत, आर. अश्विन, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज

न्यूजीलैंड- टॉम लाथम (कप्तान), डेवोन कॉनवे, विल यंग, ​​रचिन रवींद्र, डेरिल मिशेल, टॉम ब्लंडेल (डब्ल्यू), ग्लेन फिलिप्स, मैट हेनरी, टिम साउदी, अजाज पटेल, विलियम ओ'रूर्के।