Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

T20 World Cup 2024 को बीच में छोड़ भारत लौटेंगे टीम इंडिया के दो खिलाड़ी, BCCI ने लिया बड़ा फैसला

भारतीय टीम ने इस वर्ल्ड कप के सुपर-8 में जगह बना ली है। उसने लगातार तीन मैच जीतते हुए अगले दौर में अपनी जगह पक्की की। भारत को लीग स्टेज में अपना अगला मैच कनाडा से है। इस मैच से पहले भारतीय खेमे से एक बड़ी खबर आई है। बीसीसीआई ने दो खिलाड़ियों को बीच टूर्नामेंट में से अचानक नाम वापस ले लिया है।

By Agency Edited By: Abhishek Upadhyay Updated: Fri, 14 Jun 2024 09:30 PM (IST)
Hero Image
भारत और कनाडा के मैच से पहले टीम इंडिया के खेमे से आई बड़ी खबर

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। टीम इंडिया को टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपना अगला मैच कनाडा के खिलाफ खेलना है। इस मैच से पहले बीसीसीआई ने एक बड़ा फैसला किया है। बीसीसीआई ने बीच टूर्नामेंट में से अपने दो खिलाड़ियों को वापस भारत बुला लिया है। भारत और कनाडा के बीच मैच शनिवार को खेला जाएगा। ये मैच फ्लोरिडा में होना है।

भारतीय टीम ने इस वर्ल्ड कप के सुपर-8 में जगह बना ली है। उसने लगातार तीन मैच जीतते हुए अगले दौर में अपनी जगह पक्की की। अपने पहले मैच में आयरलैंड को मात देने के बाद भारत ने कड़े मुकाबले में पाकिस्तान को हराया और उसके मुंह से जीत छीनी। इसके बाद भारत ने मेजबान अमेरिका को पटका।

यह भी पढ़ें- 'मेरे आंकड़ें आप से बेहतर, हम इतना नीचे नहीं गिरे', Babar Azam पर पूर्व पाकिस्‍तानी क्रिकेटर ने जमकर निकाली भड़ास

ये खिलाड़ी लौटेंगे

समाचार एजेंसी पीटीआई ने बीसीसीआई के सूत्रों के हवाले से अपनी रिपोर्ट में बताया है कि टीम के साथ बतौर रिजर्व खिलाड़ी गए शुभमन गिल और आवेश खान वापस भारत लौटेंगे। सूत्र ने बताया, "गिल और आवेश को अमेरिका में सिर्फ लीग स्टेज तक ही रुकना था। ये पहले से ही तय था। इसलिए आयरलैंड मैच के बाद उन्हें रिलीज कर दिया गया।"

ये है कारण

गिल और आवेश को रिलीज करने का फैसला इसलिए लिया गया क्योंकि अगर इस समय कोई बल्लेबाज चोटिल भी हो जाता है तो भारत के पास उसके पर्याप्त विकल्प हैं। रोहित शर्मा और विराट कोहली इस वर्ल्ड कप में ओपनिंग कर रहे हैं। ऐसे में यशस्वी जायसवाल बाहर बैठे हैं। ऐसे में गिल की बैकअप ओपनर के तौर पर जरूरत नहीं है। नेट्स में भी गिल को ज्यादा बैटिंग करने का मौका नहीं मिला। टीम के पास बैकअप के तौर पर रिंकू सिंह रहेंगे। अगर कोई चोटिल होता है तो रिंकू और यशस्वी टीम के पास बैकअप के तौर पर हैं।

टीम इस समय तीन तेज गेंदबाजों के साथ खेल रही है। चौथे तेज गेंदबाज हार्दिक पांड्या हैं तो वहीं पाचवें शिवम दुबे। बैकअप के लिए टीम के पास खलील अहमद हैं। ऐसे में आवेश खान की जरूरत भी टीम को सुपर-8 में महसूस नहीं हो रही है और इसी कारण उन्हें भी टीम ने रिलीज करने का फैसला किया है।

यह भी पढ़ें- 'मैं उस दिन...', पाकिस्तान की हार के बाद क्या हुआ था, इस खिलाड़ी ने बताई हकीकत, बयां किया दिल का दर्द