Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ishan Kishan और Shubman Gill ने ICC Rankings में लगाई बड़ी छलांग, हासिल की करियर की बेस्ट ODI रैंकिंग

एशिया कप 2023 में भारत ने अब तक दो मुकाबले खेले हैं। ऐसे में टीम के दो बल्लेबाजों की वनडे रैंकिंग में बड़ा उछाल आया है। ईशान की वनडे रैंकिंग में बड़ा उछाल आया है। पाकिस्तान के खिलाफ खेली 82 रन की पारी से ईशान ने रैंकिंग में 12 स्थान की बड़ी छलांग लगाई है। साथ ही शुभमन गिल ने भी अपने रैंकिग में बड़ा सुधार किया है।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Wed, 06 Sep 2023 08:28 PM (IST)
Hero Image
टूर्नामेंट खत्म होने से पहले ही शुभमन गिल और ईशान किशान को बड़ा इनाम मिला है।

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Shubman Gill and Ishan Kishan attain best ODI ranking: एशिया कप 2023 में भारत ने अब तक दो मुकाबले खेले हैं। पहला मुकाबला भारत ने 2 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ पल्लेकेले स्टेडियम में थकेला था, जहां टीम की शुरुआत काफी खराब थी।

भारत-पाक मैच में खेली अहम पारी-

टीम के 50 रन पूरे करने से पहले ही 4 विकेट गंवा दिए थे। टॉप आर्डर के सभी बल्लेबाज पाकिस्तान के सामने पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुए थे। ऐसे में क्रीज पर बल्लेबाजी करने के लिए ईशान किशन आए और भारत की पारी को वापस पटरी पर लाया।

पांचवें विकेट के लिए रचा इतिहास-

ईशान Ishan Kishan ने हार्दिक के साथ मिलकर पांचवें विकेट के लिए 138 रन जोड़े। ऐसे में अब ईशान किशन को उसका इनाम मिला है। ईशान की वनडे रैंकिंग में बड़ा उछाल आया है। पाकिस्तान के खिलाफ खेली 82 रन की पारी से ईशान ने रैंकिंग में 12 स्थान की बड़ी छलांग लगाई है।

ये भी पढ़ें:- Ishan और Hardik बने भारत के लिए संंकटमोचक, 5वें विकेट के लिए की रिकॉर्ड साझेदारी, द्रविड़-युवी को पछाड़ा

ईशान के करियर की बेस्ट वनडे रैंकिंग-

इसके चलते अब वो 24वें नंबर से वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में 12वें स्थान पर आ गए हैं, जो उनके वनडे करियर की अब तक की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है। इसके साथ ही शुभमन गिल Shubman Gill ने भी अपने रैंकिंग में बड़ी छलांग लगाई है। उन्होंने भारत के नेपाल के खिलाफ मैच में दमदार अर्धशतक से 10 विकेट से मैच अपने नाम किया।

नेपाल के खिलाफ मैच में खेली अहम पारी-

गिल ने नेपाल के खिलाफ मैच में कप्तान रोहित Rohit Sharma के साथ मिलकर 67 रन की अहम पारी खेली, जिसके चलते दोनों ने पहले विकेट के लिए भारत की ओर से एशिया कप में सबसे बड़ी 143 रन की नाबाद साझेदारी की। गिल की इस पारी के कारण  उन्होंने अपने वनडे करियर की बेहतरीन रैंकिंग हासिल की। वे वनडे बल्लेबाजों की रैंकिग में नंबर तीन पर पहुंच गए हैं।