Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shubman Gill की तीसरे नंबर पर हुई चीर-फाड़, Rahul Dravid और दिग्‍गज क्रिकेटर से सलाह के बाद भी हुए फ्लॉप

Shubman Gill Flop Show Ind vs WI 1st Test भारतीय टेस्ट टीम की दीवार माने जाने वाले चेतेश्वर पुजारा को वेस्टइंडीज दौरे के लिए नजरअंदाज किया गया था। उनकी जगह सेलेक्टर्स ने यशस्वी जायसवाल जैसे नए चेहरे को टीम में मौका दिया।

By Priyanka JoshiEdited By: Priyanka JoshiUpdated: Fri, 14 Jul 2023 06:30 AM (IST)
Hero Image
Ind vs WI: नंबर 3 पर बैटिंग करने आए Shubman Gill हुए फ्लॉप

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Shubman Gill Flop Show Ind vs WI 1st Test भारतीय टेस्ट टीम की दीवार माने जाने वाले चेतेश्वर पुजारा को वेस्टइंडीज दौरे के लिए नजरअंदाज किया गया था। उनकी जगह सेलेक्टर्स ने यशस्वी जायसवाल जैसे नए चेहरे को टीम में मौका दिया। यशस्वी जायसवाल ने इस मौके का पूरा फायदा भी उठाया और डेब्यू टेस्ट में पहली पारी में ही रोहित के साथ मिलकर धमाल मचा दिया।

रोहित-यशस्वी के बीच 200 रन के पार की साझेदारी देखने को मिली और दोनों ही ओपनर्स ने शतक जड़ा। शतक जड़ने के बाद कप्तान रोहित आउट हुए तो हर किसी को उम्मीद थी कि शुभमन गिल अब अहम पारी खेलते हुए नजर आएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ गिल नंबर 3 पर एक दम फिसड्डी साबित हुए।

नंबर 3 पर बैटिंग करने आए Shubman Gill हुए फ्लॉप

दरअसल, भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) महज 6 रन ही बना सके और उनके आउट होने के बाद फैंस सोशल मीडिया पर उन्हें खूब ट्रोल भी करने लगे। कुछ फैंस ये कहकर मजाक उड़ाने लगे कि द्रविड़ की सलाह गिल के काम नहीं आई। तो कुछ यूजर्स का गिल के आउट होने से दिल टूट गया।

बता दें कि पारी के 76वें ओवर में ऑफ स्टंप के करीब की बॉल को डिफेंड करने के लिए शुभमन गिल आगे आए, लेकिन गेंद हल्का टर्न हुई और बल्ले का बाहरी किनारा लगते हुए दूसरे स्लिप पर खड़े एथनॉज के पास चली गई। इस तरह वारिकन को पहली सफलता मिली और गिल 6 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

बता दें कि शुभमन गिल ने राहुल द्रविड़ से खुद इस पोजीशन पर बैटिंग करने की बातचीत की थी। उन्होंने कहा था कि वो नंबर 3 पर बल्लेबाजी करना चाहते है। गिल की इस बात पर द्रविड़ ने मंजूरी भी दे दी थी।

इस दौरान गिल ने कहा था कि नई गेंद से खेलना हमेशा अच्छा होता है। मेरे पास नई गेंद का अनुभव है और जब आप नंबर-3 पर उतरते हैं तो यह बहुत अलग नहीं होता है, हालांकि इसमें थोड़ा अंतर होता ह।

बता दें कि गिल ने आखिरी बार नंबर 3 पर दिसंबर 2021 में टेस्ट मैच खेला था। न्यूजीलैंड के खिलाफ तब मुंबई में खेले गए टेस्ट की दूसरी पारी में वह 75 गेंदों में 47 रन ही बना सके थे।