Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs ENG: टेस्ट क्रिकेट में जारी है Shubman Gill का फ्लॉप शो, बिना खाता खोले लौटे पवेलियन; फैन्स ने उठाई टीम से बाहर करने की मांग

इंग्लैंड ने पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया को 28 रन से हराया। शुभमन गिल एकबार फिर बल्ले से बुरी तरह से फ्लॉप रहे और दूसरी इनिंग में बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। गिल को टॉर्म हार्टले ने दूसरी ही गेंद पर पवेलियन की राह दिखाई। गिल पिछले दस महीने में टेस्ट क्रिकेट में एक भी फिफ्टी तक नहीं लगा सके हैं।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Sun, 28 Jan 2024 06:29 PM (IST)
Hero Image
IND vs ENG: शुभमन गिल फिर हुए फ्लॉप।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। शुभमन गिल का फ्लॉप शो हैदराबाद टेस्ट की दूसरी पारी में भी जारी रहा। गिल दूसरी इनिंग में अपना खाता तक नहीं खोल सके और सिर्फ दो गेंद खेलकर पवेलियन लौटे। टेस्ट क्रिकेट में भारतीय बल्लेबाज का निराशाजनक प्रदर्शन थमने का नाम नहीं ले रहा है। गिल पिछले 10 महीने में एक भी अर्धशतक तक नहीं लगा सके हैं।

फिर फ्लॉप हुए गिल

शुभमन गिल पहले टेस्ट की दूसरी इनिंग में भी बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके। गिल को टॉम हार्टले ने बिना खाता खोले पवेलियन की राह दिखाई। पहली पारी में भी भारतीय बल्लेबाज का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था और वह 23 रन बनाने के बाद बेहद खराब शॉट खेलकर पवेलियन लौटे थे।

— Saabir Zafar (@Saabir_Saabu01) January 28, 2024

टेस्ट में गिल का हाल बेहाल

शुभमन गिल का हाल टेस्ट क्रिकेट में पिछले एक साल से बेहाल है। गिल ने क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट में अपना आखिरी शतक या अर्धशतक 9 मार्च 2023 को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जड़ा था। इसके बाद से गिल पिछली 11 पारियों में एक बार भी पचास का आंकड़ा पार नहीं कर सके हैं।

यह भी पढ़ेंIND vs ENG: कौन हैं Tom Hartley जिसने डेब्यू मैच में ही मचाई खलबली, नौसिखिए स्पिनर के आगे ढेर हो गए भारतीय बाहुबली

लास्ट 11 इनिंग्स में भारतीय बल्लेबाज ने सिर्फ 173 रन बनाए हैं। गिल शुरुआत तो अच्छी कर रहे हैं, लेकिन हर बार क्रीज पर सेट होने के बाद अपना विकेट गंवा दे रहे हैं।

दूसरी पारी में फ्लॉप रहा भारतीय बैटिंग ऑर्डर

इंग्लैंड से मिले 231 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत की पूरी टीम 202 रन बनाकर ऑलआउट हुई। इंग्लैंड के स्पिनर्स के आगे इंडियन बैटर्स ने पूरी तरह से घुटने टेक दिए। यशस्वी जायसवाल महज 15 रन बनाकर चलते बने, जबकि केएल राहुल अच्छी शुरुआत का फायदा उठाने में नाकाम रहे और 22 रन बनाकर चलते बने।

जडेजा और श्रेयस अय्यर ने भी अपने प्रदर्शन से बेहद निराश किया। अक्षर पटेल भी सिर्फ 17 रन ही बना सके। कप्तान रोहित ने 39 रन की पारी खेली, लेकिन वो भी टॉम हार्टले के स्पिन जाल में उलझकर रह गए। टॉर्म हार्टले ने कहर बरपाते हुए 7 विकेट अपने नाम किए।