Move to Jagran APP

IND vs NZ 1st Test: भारत को बेंगलुरु टेस्‍ट से पहले लगा जोरदार झटका! न्‍यूजीलैंड के खिलाफ नहीं खेलेगा प्रमुख बल्‍लेबाज!

भारतीय क्रिकेट टीम और न्‍यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच पहला टेस्‍ट 16 अक्‍टूबर से शुरू होगा। एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच से पहले भारतीय टीम का बड़ा झटका लगा है। शुभमन गिल पहले टेस्‍ट से बाहर हो सकते हैं। गिल ने मैच से एक दिन पहले गर्दन और कधे में दर्द की शिकायत की है। ऐसे में उनके पहले टेस्‍ट में खेलने पर संदेह है।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Tue, 15 Oct 2024 05:37 PM (IST)
Hero Image
16 अक्‍टूबर से शुरू होगा पहला टेस्‍ट मैच। इमेज- बीसीसीआई

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच पहला टेस्‍ट 16 अक्‍टूबर से शुरू होगा। बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले जाने वाले इस मैच से पहले भारतीय टीम का बड़ा झटका लगा है।

टीम के मिडिल ऑर्डर बल्‍लेबाज शुभमन गिल पहले टेस्‍ट से बाहर हो सकते हैं। शुभमन गिल ने मैच से एक दिन पहले गर्दन और कधे में दर्द की शिकायत की है। ऐसे में उनके पहले टेस्‍ट में खेलने पर डाउट है।

सरफराज को मिल सकता मौका

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, गिल ने सोमवार को टीम मैनेजमेंट को इस समस्या के बारे में बताया। गिल पहला टेस्‍ट खेलेंगे या नहीं इस पर बुधवार को फैसला लिया जा सकता है। अगर गिल बाहर होते हैं तो सरफराज खान को प्‍लेइंग 11 में जगह मिलने की ज्‍यादा संभावना है।

— BCCI (@BCCI) October 15, 2024

टीम मैनेजमेंट केएल राहुल को 3 नंबर पर मौका दे सकता है। वहीं 6 नंबर पर सरफराज के अलावा ध्रुव जुरेल को भी आजमाया जा सकता है। इसके अलावा भारत के पास मिडिल ऑर्डर में ऑलराउंडर अक्षर पटेल का भी विकल्‍प है।

हाल ही में लगाया था शतक

गिल अगर बाहर होते हैं तो यह भारतीय टीम के लिए बड़ा झटका होगा। वह इन दिनों शानदार फॉर्म में हैं। बांग्‍लादेश के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में उन्‍होंने शतक लगाया था। बांग्‍लादेश के खिलाफ चेन्‍नई में खेले गए पहले टेस्‍ट में शुभमन गिल ने नाबाद 119 रन बनाए थे। कानपुर टेस्‍ट की पहली पारी में गिल ने 39 और दूसरी पारी में 6 रन बनाए थे।

मंगलवार को हुई बारिश 

न्‍यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्‍ट से पहले रोहित शर्मा ने प्‍लेइंग 11 को लेकर हिंट दी। बेंगलुरु में मंगलवार को काफी बारिश हुई है। ऐसे में भारत कप्‍तान ने मैच से पहले कहा कि हम बुधवार सुबह परिस्थितियों का आकलन करने के बाद प्‍लेइंग 11 तय करेंगे। कप्तान ने कहा कि एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की पिच कवर थी।

ये भी पढ़ें: IND vs NZ: बेंगलुरु टेस्ट से पहले रोहित शर्मा को सता रहा है डर, प्लेइंग-11 चुनने में इस वजह से हो रही है परेशानी

टेस्‍ट में गिल का प्रदर्शन

टेस्‍ट में गिल के प्रदर्शन की बात करें तो उन्‍होंने अब तक 27 मैच खेले हैं। इस दौरान 50 पारियों में उन्‍होंने 36.80 की औसत और 60.37 की स्‍ट्राइक रेट से 1656 रन बनाए हैं। टेस्‍ट में उन्‍होंने 6 अर्धशतक और 5 शतक भी लगाए हैं। क्रिकेट के सबसे बड़े फॉर्मेट में उनका सर्वाधिक स्‍कोर 128 रन है।

ये भी पढ़ें: IND vs NZ 1st Test: बेंगलुरु में बारिश बिगाड़ेगी खेल! टीम इंडिया को कैंसिल करना पड़ा ट्रेनिंग सेशन