Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ind Vs Eng: Team India पर टूटा दुखों का पहाड़, चोटिल खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हुआ 24 साल का बल्लेबाज, सरफराज खान को मिला मौका

Shubman Gill injured भारत के बल्लेबाज शुभमन गिल इंग्लैंड की पहली पारी में फील्डिंग के दौरान अपने दांए हाथ की पहली उंगली में चोट के कारण चौथे दिन मैदान पर नहीं आएंगे। इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन गिल ने अपने बल्ले से शतकीय पारी खेली। गिल की चोट के कारण चौथे दिन मैदान से बाहर होना पड़ा।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Mon, 05 Feb 2024 02:26 PM (IST)
Hero Image
शुभमन गिल इंग्लैंड की पहली पारी में फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गए। फोटो- एक्स

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत के बल्लेबाज शुभमन गिल इंग्लैंड की पहली पारी में फील्डिंग के दौरान अपने दांए हाथ की पहली उंगली में चोट के कारण चौथे दिन मैदान पर नहीं आएंगे। गिल पिछले काफी समय से नंबर तीन पर खराब फॉर्म से जूझ रहे थे।

चोट के कारण हुए बाहर

इस बीच उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट के तीसरे दिन अपने बल्ले से शतकीय पारी खेली। गिल की चोट के कारण चौथे दिन मैदान से बाहर होना पड़ा। शुभमन गिल की जगह सरफराज खान फील्डिंग करते हुए नजर आ रहे हैं।

क्या बोले गिल

गिल ने मैच के बाद अपने प्रदर्शन पर बात करते हुए कहा कि "मुझे लगता है कि यह खेल का हिस्सा है। आप अच्छा करते हैं और हर कोई आपकी तारीफ करता है। आप अच्छा नहीं करते हैं, हर कोई आपकी आलोचना करेगा। मुझे लगता है कि अहम बात यह है कि जब आप बल्लेबाज करने जाए तो आपको पता होना चाहिए कि आप क्या करने जा रहे हैं। 

— BCCI (@BCCI) February 5, 2024

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng: IND vs ENG: 25 साल से कम उम्र में Shubman-Yashasvi के नाम जुड़ा बड़ा कीर्तिमान, सचिन-गांगुली के 28 साल पुराने रिकॉर्ड की कर डाली बराबरी

परिस्थिति देखकर खेलते हैं गिल

शुभमन गिल ने शतक के बाद कहा कि "मैं ऐसा व्यक्ति हूं, जो परिस्थिति को देखकर उसके अनुसार खेलना और मौके लेना पसंद करता है और मुझे लगता है कि प्रतिशत क्रिकेट खेलना पसंद है। गिल ने कहा कि यहां रहना बहुत अहम है कि आप कौन हैं और आपने कैसे रन बनाए हैं। कभी-कभी जब आप ज्यादा डिफेंस और ज्यादा एग्रेसिव होकर वह बनने की कोशिश करते हैं, जो आप हैं नहीं। तो आप इससे बाहर नहीं निकल पाएंगे।

इस टेस्ट मैच में मेरी यही सोच थी। इस टेस्ट मैच में मेरी यही सोच थी। मैं वैसे ही खेल रहा था जैसे पहले खेलता था। भारत ने दूसरे मैच में जीत दर्ज करके सीरीज को 1-1 से बराबरी पर ला दिया है।

ये भी पढ़ें: Ind Vs Eng: इंग्लिश टीम के खिलाफ Ravichandran Ashwin बने नंबर-1 भारतीय गेंदबाज, नाम जुड़ा खास कीर्तिमान, बीएस चंद्रशेखर छुटे पीछे