Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Ind vs WI: वेस्टइंडीज गेंदबाजों के लिए काल बने Shubman Gill, जड़ा तूफानी अर्धशतक, जीत के करीब भारत

भारत और वेस्टइंडीज के बीच फ्लोरिडा के लॉडरहिल मैदान पर पांच मैचों की सीरीज का चौथा मैच खेला जा रहा है। भारतीय ओपनर्स ने रिकॉर्ड तोड़ पारी खेलते हुए कैरेबियाई गेंदबाजों की कमर तोड़कर रख दी है। भारत का स्कोर बिना किसी नुकसान के 154 रन है। शुभमन गिल ने भी इस मैच में तूफानी पारी खेलते हउए अर्धशतक जड़ा है।

By Jagran NewsEdited By: Geetika SharmaUpdated: Sat, 12 Aug 2023 11:16 PM (IST)
Hero Image
वेस्टइंडीज गेंदबाजों के लिए काल बने शुभमन गिल। फोटो- ट्विटर

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। Shubman Gill half century in 4th T20I: भारत और वेस्टइंडीज के बीच फ्लोरिडा के लॉडरहिल मैदान पर पांच मैचों की सीरीज का चौथा मैच खेला जा रहा है। 179 रन के बड़े स्कोर का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने दमदार शुरुआत की। टीम ने बिना किसी नुकसान के अपने 100 रन पूरा किए।

शुभमन गिल का अर्धशतक-

पिछले तीन मैचों में चिंता का विषय बनी ओपनिंग जोड़ी ने इस मैच में कमाल किया है। दोनों ओपनर बल्लेबाजों ने अपना-अपना अर्धशतक पूरा किया है। इस बीच शुभमन गिल ने अपना अर्धशतक पूरा किया है। खबर लिखे जाने तक शुभमन गिल 47 गेंदों में 3 चौके और 5 छक्के के साथ 77 रन की पारी खेली। पिछले कुछ मैचों में अपने फॉर्म को लेकर शुभमन गिल लगातार ट्रोल होते आ रहे हैं। उन्होंने यशस्वी के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 165 रन की साझेदारी की है।

Follow the match ▶️ https://t.co/kOE4w9Utvs#WIvIND pic.twitter.com/gJc3U9eRBR

गिल लौटे पवेलियन-

शुभमन गिल Shubman gill ने भारत की पारी के 15वें ओवर की तीसरे गेंद पर रोमारियो शेफर्ड के हाथों अपना विकेट गंवाया। उन्होंने यशस्वी Yashasvi Jaiswal के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए टी20I क्रिकेट में भारत के लिए सबसे बड़ी साझेदारी की। अब भारत ने इस मैच में 9 विकेट से शानदार जीत हासिल की।

भारत की वापसी-

भारत ने सीरीज Ind vs WI के पहले दो मैच गंवाने के बाद तीसरे और चौथे मैच में अपने बल्लेबाजों और गेंदबाजों के दमदाक प्रदर्शन से सीरीज में वापसी की। भारतीय टीम को पहले दो मैच गंवाने के लिए काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। भारतीय औपनर्स ने चौथे मैच में इतिहास रचते हुए जीत हासिल की। अब अंतिम मैच कापी अहम होगा और रोमांचक भी, जिससे पता चलेगा कि सीरीज पर किसका कब्जा होगा।