Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs BAN: बांग्‍लादेश सीरीज से बाहर होंगे Shubman Gill! ईशान किशन की हो सकती है वापसी

भारत और बांग्लादेश के बीच 19 सितंबर से टेस्‍ट सीरीज का आगाज होगा। इसके बाद भारत और बांग्‍लादेश के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। टी20 सीरीज की शुरुआत 7 अक्‍टूबर से होगी। टीम इंडिया के उपकप्‍तान शुभमन गिल को बांग्‍लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए आराम दिया जा सकता है। इसके अलावा ईशान की वापसी हो सकती है।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Sun, 15 Sep 2024 04:07 PM (IST)
Hero Image
शुभमन गिल को दिया जा सकता आराम। इमेज- बीसीसीआई

 स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। भारत और बांग्लादेश के बीच 19 सितंबर से टेस्‍ट सीरीज का आगाज होगा। दोनों टीमों के बीच 2 टेस्‍ट मैच खेले जाएंगे। इसके बाद भारत और बांग्‍लादेश के बीच 3 टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी।

टी20 सीरीज की शुरुआत 7 अक्‍टूबर से होगी। टीम इंडिया के उपकप्‍तान शुभमन गिल को बांग्‍लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए आराम दिया जा सकता है। वर्कलोड मैनेजमेंट को देखते हुए BCCI गिल को आराम दे सकती है।

इस साइकिल में भारत को खेलने 10 टेस्‍ट 

रोहित शर्मा, विराट कोहली और यशस्वी जायसवाल के साथ ही शुभमन गिल टेस्‍ट में टॉप ऑर्डर में भारतीय टीम के महत्‍वपूर्ण प्‍लेयर हैं। वह इस सीजन में सभी 10 टेस्‍ट खेल सकते हैं। गिल के अलावा कुछ और अहम खिलाड़ियों को भी न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज को देखते हुए आराम दिया जा सकता है।

19 सितंबर से शुरू होगी टेस्‍ट सीरीज

  • भारत और बांग्‍लादेश के बीच पहला टेस्‍ट मैच 19 सितंबर से चेन्‍नई के एमए चिदंबरम स्‍टेडियम में खेला जाएगा।
  • सीरीज का दूसरा टेस्‍ट 27 सितंबर से कानपुर के ग्रीन पार्क में खेला जाएगा।
  • पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, शुभमन गिल को बांग्‍लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए आराम दिया जाएगा।
  • शेड्यूल पर नजर डालें तो तीन टी20 मैच 7 अक्टूबर (ग्वालियर), 10 (दिल्ली) और 13 अक्टूबर (हैदराबाद) को खेले जाएंगे।
  • इसके बाद न्यूजीलैंड के खिलाफ पहला टेस्ट 16 अक्टूबर से शुरू होगा। ऐसे में गिल को ब्रेक दिया जा सकता है।

गिल ने खेले 21 टी20 इंटरनेशनल

गिल ने अपने करियर में अब तक 21 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इस दौरान 21 पारियों में उन्‍होंने 30.42 की औसत 139.27 की स्‍ट्राइक रेट से 578 रन बनाए हैं। इस प्रारूप में उन्‍होंने 3 अर्धशतक और 1 शतक भी लगाया है।

शुभमन गिल की कप्‍तानी में हाल ही में भारतीय टीम ने जिम्‍बाब्‍वे का दौरा किया था। इस दौरान दोनों टीमों के बीच 5 टी20 मैच खेले गए थे। भारतीय टीम ने सीरीज 4-1 से अपने नाम की थी।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: टेस्‍ट सीरीज में टीम इंडिया रचेगी इतिहास! निशाने पर होगा साउथ अफ्रीका का विश्‍व रिकॉर्ड

ईशान को मिल सकता मौका

रोहित शर्मा, विराट कोहली और रवींद्र जडेजा की तिकड़ी ने टी20 इंटरनेशनल से संन्यास ले लिया है, वहीं तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज को भी वर्कलोड मैनेजमेंट के चलते आराम दिया जा सकता है।

हालांकि, यह देखना बाकि है कि पंत टी20 सीरीज खेलते हैं, क्‍योंकि टेस्‍ट टीम में भी उनकी दरकार रहेगी। अगर पंत को आराम दिया जाता है तो ईशान किशन के नाम पर विचार किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: IND vs BAN: टीम इंडिया ने दूसरे दिन भी किया कड़ा अभ्‍यास, विराट-रोहित ने लगाए हवाई शॉट; मोर्नी मोर्कल की देखदेख में गेंदबाजों ने की प्रैक्टिस