Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs ENG: 'अगर आप नहीं, तो कौन?' Rahul Dravid के वो मैजिकल शब्द, जिसने फूंकी Shubman Gill की बैटिंग में जान

शुभमन गिल ने रांची टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 124 गेंदों का सामना करते हुए 52 रन की नाबाद पारी खेली। गिल ने ध्रुव संग छठे विकेट के लिए 72 रन की अटूट साझेदारी निभाते हुए भारतीय टीम को 5 विकेट से जीत दिलाई। चौथे टेस्ट में शानदार पारी खेलने के बाद गिल ने पोस्ट शेयर करते हुए अपनी दमदार पारी का क्रेडिट हेड कोच राहुल द्रविड़ को दिया।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Tue, 27 Feb 2024 05:40 PM (IST)
Hero Image
IND vs ENG: शुभमन गिल ने शेयर किए राहुल द्रविड़ से मिले मैजिकल शब्द।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। राजकोट और फिर रांची टेस्ट में शुभमन गिल ने अपनी बल्लेबाजी से जमकर वाहवाही लूटी। मुश्किल परिस्थिति में गिल टीम इंडिया के लिए संकटमोचक साबित हुए और चौथे टेस्ट की दूसरी पारी में 52 रन की नाबाद पारी खेलकर हर किसी का दिल जीत ले गए। हालांकि, गिल के दमदार प्रदर्शन के पीछे राहुल द्रविड़ का बड़ा हाथ रहा। द्रविड़ के मैजिकल शब्दों ने गिल की बैटिंग में जान फूंकने का काम किया।

द्रविड़ के वो मैजिकल शब्द

शुभमन गिल ने रांची में खेले गए टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 124 गेंदों का सामना करते हुए 52 रन की नाबाद पारी खेली। गिल ने ध्रुव जुरैल के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 72 रन की अटूट साझेदारी निभाते हुए भारतीय टीम को 5 विकेट से जीत दिलाई। चौथे टेस्ट में शानदार पारी खेलने के बाद गिल ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर करते हुए अपनी दमदार पारी का क्रेडिट हेड कोच राहुल द्रविड़ को दिया।

— Johns. (@CricCrazyJohns) February 26, 2024

गिल ने पोस्ट में उन शब्दों का जिक्र किया, जो राहुल द्रविड़ ने कहे थे। उन्होंने लिखा, "अगर आप नहीं, तो कौन? अगर अभी नहीं, तो कब?- राहुल द्रविड़"। बता दें कि गिल जब भारतीय टीम को जीत दिलाकर ड्रेसिंग रूम की ओर लौटे, तो द्रविड़ ने गले से लगाकर उनका स्वागत किया। द्रविड़ युवा बल्लेबाज के प्रदर्शन से कितना खुश थे, यह उनके चेहरे पर झलक रहा था।

यह भी पढ़ेंजब MS Dhoni बने थे टिकट कलेक्टर, भारतीय रेलवे का अप्वाइंटमेंट लेटर हो रहा जमकर वायरल; आपने देखा क्या?

गिल-ध्रुव ने किया बल्ले से खासा प्रभावित

रांची में खेले गए चौथे टेस्ट मैच में शुभमन गिल और ध्रुव जुरैल ने अपनी बल्लेबाजी से खासा प्रभावित किया। गिल ने पहली पारी में 38 और दूसरी में 52 रन की नाबाद पारी खेली। वहीं, ध्रुव ने मुश्किल हालातों में बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 90 रन बनाए, जबकि दूसरी इनिंग में उनके बल्ले से 39 रन की नाबाद पारी निकली। रांची टेस्ट को जीतकर टीम इंडिया ने सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त भी हासिल कर ली है।