Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

IND vs ENG Video: Shubman Gill ने उल्टा दौड़कर लपका अविश्वसनीय कैच, फैंस को याद आए कपिल देव

इंग्लैंड की पारी के 18वें ओवर में भारत की तरफ से कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ओवर डालने आए थे। इस दौरान क्रीज पर बेन डकेट और जैक मौजूद थे। जैक और बेन ने इंग्लैंड को अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों की साझेदारी को भारतीय गेंदबाज तोड़ नहीं पा रहे थे लेकिन कुलदीप ने पहले ओवर की आखिरी गेंद पर बेन डकेट को अपना शिकार बनाया।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Thu, 07 Mar 2024 01:26 PM (IST)
Hero Image
IND vs ENG: Shubman Gill ने कपिल देव के अंदाज में लपका अद्भुत कैच

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG 5th Test) के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला धर्मशाला में खेला जा रहा है। इस मुकाबले के पहले दिन भारतीय टीम के स्टार शुभमन गिल ठछा गए। गिल ने इंग्लैंड की पहली पारी में बेन डकेट का गजब का कैच लपका।

कुलदीप की गेंद पर डकेट एक बड़ा शॉट मारने का प्रयास किया, लेकिन गिल ने उल्टा दौड़ लगाकर उनका कैच लपक लिया। हर किसी को अपनी आंखों पर यकीन नहीं हुआ, क्योंकि गिल लगभग 20 गज भागे और डाइव लगाकर गेंद को दोनों हाथ से लपक लिया। गिल के कैच के बाद फैंस को कपिल देव के कैच की याद आई।

IND vs ENG: Shubman Gill ने कपिल देव के अंदाज में लपका अद्भुत कैच

दरअसल, इंग्लैंड की पारी के 18वें ओवर में भारत की तरफ से कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ओवर डालने आए थे। इस दौरान क्रीज पर बेन डकेट और जैक मौजूद थे। जैक और बेन ने इंग्लैंड को अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों की साझेदारी को भारतीय गेंदबाज तोड़ नहीं पा रहे थे, लेकिन कप्तान रोहित ने कुलदीप को गेंद थमाई और कुलदीप ने पहले ओवर की आखिरी गेंद पर बेन डकेट को अपना शिकार बनाया।

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: Kuldeep Yadav की फिरकी में फंसे इंग्लिश बल्लेबाज, 'चाइनामैन' ने तोड़ डाला पूर्व भारतीय कप्तान का 45 साल पुराना रिकॉर्ड

बेन ने बड़ा शॉट खेलने का प्रयास किया, लेकिन गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर हवा में चले गई और फील्डर शुभमन गिल (Shubman Gill Catch) ने पीछे की ओर दौड़ लगाई और डाइव लगाकर कैच लपक लिया। उनका ये कैच देखकर कपिल देव के उस यादगार कैच की याद दिला दी, जो उन्होंने 1983 विश्व कप में वेस्टइंडीज के खिलाफ लिया था। कपिल ने उस दौरान लंबी दौड़ लगाई थी और सही समय पर कैच लपका था। उन्होंने विवियन रिचर्ड्स को पवेलियन की राह दिखाई थी।