Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Duleep Trophy: शुभमन गिल ने लपका अविश्‍वसनीय कैच, ऋषभ पंत लाल गेंद क्रिकेट में वापसी पर हुए फ्लॉप; वीडियो मचा रहा धूम

ऋषभ पंत की लाल गेंद क्रिकेट में वापसी सुखद नहीं रही। दलीप ट्रॉफी में भारत बी और भारत ए के बीच मुकाबला खेला जा रहा है जहां आकशदीप की गेंद पर मिड ऑफ पर शुभमन गिल ने अविश्‍वसनीय कैच लपककर पंत की पारी का अंत किया। शुभमन गिल के कैच का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। पंत ने 10 गेंदों में 7 रन बनाए।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Thu, 05 Sep 2024 03:13 PM (IST)
Hero Image
ऋषभ पंत की लाल गेंद क्रिकेट में वापसी खराब रही

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। ऋषभ पंत ने गंभीर कार एक्‍सीडेंट के बाद पहली बार लाल गेंद क्रिकेट में वापसी की, लेकिन वह फ्लॉप रहे। पंत दलीप ट्रॉफी में भारत बी का प्रतिनिधित्‍व कर रहे हैं, जहां आकाशदीप की गेंद पर कप्‍तान शुभमन गिल ने मिड ऑफ में उनका अविश्‍वसनीय कैच लपका। पंत की पारी बेहद छोटी रही, जिसमें वो 10 गेंदों में एक चौके की मदद से 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

आकाशदीप पारी का 36वां ओवर कर रहे थे। उन्‍होंने राउंड द विकेट से ओवर की दूसरी गेंद डाली। आकाशदीप ने ऑफ और मिडिल स्‍टंप लाइन पर लेंथ गेंद डाली, जिस पर पंत ने हवाई शॉट खेल दिया। मिड ऑफ पर मौजूद शुभमन गिल ने पीछे दौड़ लगाई और दोनों हाथ आगे फैलाकर लाजवाब कैच लपका। कैच लपकने के बाद गिल ने डाइव लगाई और खुद का संतुलन सही किया। शुभमन गिल के कैच का वीडियो वायरल हो गया है।

Shubman Gill pulls off a stunning catch to dismiss Rishabh Pant & then Akash Deep bowls a beauty to dismiss Nithish Kumar Reddy#DuleepTrophy | @IDFCFIRSTBank

Follow the match ▶️ https://t.co/eQyu38Erb1 pic.twitter.com/80Cpgat3nF

— BCCI Domestic (@BCCIdomestic) September 5, 2024

भारत बी की हालत खराब

बता दें कि भारत ए और भारत बी के बीच दलीप ट्रॉफी 2024 के पहले राउंड का मुकाबला गुरुवार को बेंगलुरु में शुरू हुआ। भारत ए के तेज गेंदबाजों के सामने बी के बल्‍लेबाज टिक नहीं सके और चायकाल के समय तक भारत बी ने 54 ओवर में 124 रन के स्‍कोर पर सात विकेट गंवा दिए हैं। क्रीज पर मुशीर खान 49* और नवदीप सैनी 0* टिके हुए हैं। भारत ए की तरफ से आकाशदीप, खलील अहमद और आवेश खान ने दो-दो विकेट चटकाए।

यह भी पढ़ें: Duleep Trophy: अय्यर 9 रन तो देवदत्त नहीं खोल सके अपना खाता, IPL 2025 से पहले RCB के बॉलर ने मचाया तहलका

बांग्‍लादेश सीरीज के लिहाज से अहम दलीप ट्रॉफी

बता दें कि भारतीय टीम को बांग्‍लादेश के खिलाफ 19 सितंबर से दो मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेलनी है। भारतीय खिलाड़‍ियों के लिए इसके स्‍क्‍वाड में जगह पाने के लिहाज से मौजूदा दलीप ट्रॉफी खास है। भारतीय टीम प्रबंधन पहले ही स्‍पष्‍ट कर चुका है कि दलीप ट्रॉफी में बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़‍ियों को बांग्‍लादेश के खिलाफ टेस्‍ट स्‍क्‍वाड में जगह मिलेगी। ऐसे में पंत के लिए जरूरी है कि आगे आने वाली पारियों में दमदार प्रदर्शन करके अपनी काबिलियत साबित करें।

अक्षर पटेल ने खेली उम्‍दा पारी

बता दें कि दलीप ट्रॉफी के एक अन्‍य मैच में भारतीय ऑलराउंडर अक्षर पटेल ने दमदार प्रदर्शन किया। अनंतपुर में भारत सी और भारत डी के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी भारत डी की पहली पारी 48.3 ओवर में 164 रन पर ऑलआउट हो गई। भारत डी की तरफ से अक्षर पटेल ने अकेले किला लड़ाया और 118 गेंदों में छह चौके व इतने ही छक्‍के की मदद से 86 रन बनाए।

यह भी पढ़ें: Duleep Trophy: अय्यर 9 रन तो देवदत्त नहीं खोल सके अपना खाता, IPL 2025 से पहले RCB के बॉलर ने मचाया तहलका