Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Shweta Sehrawat ने जड़ा दोहरा शतक, मंधाना को छोड़ा पीछे; रोहित का वर्ल्ड रिकॉर्ड टूटते-टूटते बचा

नगालैंड के खिलाफ खेलते हुए दिल्ली की ओपनर श्वेता सहरावत ने 150 गेंद में 242 रन की विस्फोटक पारी खेली। अपनी इस पारी में श्वेता ने 31 चौके और 7 छक्के जड़े। नगालैंड के खिलाफ दिल्ली ने 455 का स्कोर बनाया। श्वेता लिस्ट ए करियर में दोहरा शतक लगाने वाली पहली भारतीय महिला क्रिकेटर बनीं। वहीं रोहित शर्मा रिकॉर्ड टूटते-टूटते बच गया।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 06 Jan 2024 09:59 PM (IST)
Hero Image
Shweta Sehrawat ने जड़ा double hundred। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय महिला किक्रेट की उभरती हुई स्टार खिलाड़ी श्वेता सहरावत ने घरेलू क्रिकेट में तहलका मचा दिया। सीनियर महिला वनडे ट्रॉफी में दिल्ली के लिए खेलते हुए दोहरा शतक जड़कर तूफान मचा दिया। श्वेता ने स्मृति मंधाना को पीछे छोड़ दिया।

नगालैंड के खिलाफ खेलते हुए दिल्ली की ओपनर श्वेता सहरावत ने 150 गेंद में 242 रन की विस्फोटक पारी खेली। अपनी इस पारी में श्वेता ने 31 चौके और 7 छक्के जड़े। नगालैंड के खिलाफ दिल्ली ने 455 का स्कोर बनाया। श्वेता लिस्ट ए करियर में दोहरा शतक लगाने वाली पहली भारतीय महिला क्रिकेटर बनीं।

सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर बनने वाली पहली खिलाड़ी

इसके अलावा सभी तरह के आधिकारिक क्रिकेट में वह सर्वाधिक निजी स्कोर बनाने वाली महिला क्रिकेटर बन गई हैं। श्वेता से पहले स्मृति मंधाना ने भी दोहरा शतक जड़ा है। हालांकि यह कमाल अंडर-19 क्रिकेट में हुआ था। श्वेता ने सीनियर क्रिकेट में लिस्ट ए में दोहरा शतक जड़ा है।

यह भी पढ़ें- Ranji Trophy: सीनियर खिलाड़ियों का हिट शो, युवाओं ने भी दिखाया दम; हैदराबाद ने नगालैंड को पारी और 194 रन से रौंदा

रोहित का रिकॉर्ड टूटने से बचा

श्वेता इस पारी के बाद लिस्ट-ए के सबसे बड़े स्कोर को तोड़ने से चूक गईं। रोहित शर्मा के नाम सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है। रोहित ने श्रीलंका के खिलाफ 264 रन बनाए थे। मैच की बात करें तो भारत ने नगालैंड को 400 से हराया। पूरी नगालैंड की पारी 55 रन पर ऑल आउट हो गई।

26 जनवरी को खेला जाएगा टूर्नामेंट का फाइनल मैच

गौरतलब हो कि सीनियर विमेंस वनडे टूर्नामेंट महिला क्रिकेटर्स का घरेलू लिस्ट-ए टूर्नामेंट है। इसमें सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 41 टीमें हिस्सा ले रही है। टूर्नामेंट इसी साल 4 जनवरी से शुरू हुआ है और 26 जनवरी तक खेला जाएगा। नॉकआउट मुकाबले 20 जनवरी से शुरू होंगे, 24 को सेमीफाइनल और 26 जनवरी को फाइनल खेला जाएगा।

यह भी पढे़ं- David Warner Retire: डेविड वॉर्नर को मेरी मां शैतान कहकर बुलाती हैं, ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने कर दिया खुलासा