Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SL vs IND Pitch Report: पल्लेकेले में क्यों होगा बराबरी का मुकाबला? पिच है बड़ी वजह; बारिश की भी संभावना

तीन टी20I मैचों की सीरीज में भारत फिलहाल 2-0 से आगे है। भारत ने सीरीज जीतकर श्रीलंका पर अपना दबदबा कायम रखा है। इस सीरीज में नए हेड कोच गंभीर और कप्तान सूर्यकुमार की परीक्षा थी। दोनों ने अपने खेल और रणनीति से उम्दा शुरुआत की है। भारतीय क्रिकेट में नए युग की शुरुआत हो गई है। तीसरा मैच जीतकर भारत क्लीन स्विप करना चाहेगा।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Tue, 30 Jul 2024 06:00 AM (IST)
Hero Image
पल्लेकेले की पिच बल्लेबाज और गेंदबाज के लिए रहती मददगार। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। श्रीलंका और भारत के बीच तीसरा और आखिरी टी20I मैच 30 जुलाई, मंगलवार को खेला जाएगा। पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में मैच खेला जाएगा। सूर्यकुमार यादव की अगुआई वाली टीम ने रविवार को दूसरे टी20I मैच में श्रीलंका पर 7 विकेट से हराकर 2-0 से सीरीज अपने कब्जे में कर ली है।

भारत ने पिछले दो टी-20I मैच में श्रीलंका पर दबदबा बनाकर अपनी दमदार क्रिकेट क्षमता का प्रदर्शन किया है। दूसरी ओर, मेजबान टीम को भारत के खिलाफ तीसरे और अंतिम मैच में कड़ी चुनौती देने और व्हाइटवाश से बचने के लिए कमर कसनी होगी।

SL v IND पिच रिपोर्ट

पल्लेकेले स्टेडियम की पिच पहले दो मैच में बल्लेबाजों के लिए अनुकूल रही है। हालांकि, यह पल्लेकेले की आम पिच से थोड़ी अलग है। यहां स्पिनर्स को भी मदद मिलती है। जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ता है पिच से गेंदबाजों खासकर स्पिनर्स को मदद मिलती है। खासकर दूसरी पारी में, गेंद ज्यादा घूमती हुई नजर आती है, जिससे कुछ मौकों पर बल्लेबाजों को परेशानी होती है।

यह भी पढे़ं- IND vs SL: बारिश के बाद बरसे भारतीय बल्‍लेबाज, श्रीलंका को 7 विकेट से रौंदा; सीरीज पर भी कब्‍जा जमाया

मौसम की रिपोर्ट

30 जुलाई को होने वाले मैच में बारिश की संभावना फिर से बनी हुई है। क्योंकि बारिश की संभावना 23 प्रतिशत है। इस बीच, बादल छाए रहने की भी 97 प्रतिशत संभावना है। तापमान 22 डिग्री के आसपास रहने की उम्मीद है, साथ ही 33 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं भी चल सकती हैं। तेज हवाएं संभवतः मैच को बदल सकती हैं। बल्लेबाज हवा की दिशा के अनुसार अपने शॉट लगाने की रणनीति बना सकते हैं, और इसका फायदा उठा सकते हैं।

यह भी पढे़ं- IND vs SL Pitch Report: बैटिंग और बॉलिंग की मददगार रहती है पल्लेकेले की पिच, टॉस निभाएगा अहम रोल