Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SL vs IND: संजू सैमसन ने लगातार दूसरे मैच में किया निराश, आखिरी टी20 में बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला पल्लेकेले स्‍टेडियम में खेला जा रहा है। टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही और टीम ने 3 विकेट जल्‍दी खो दिए। संजू सैमसन ने लगातार दूसरे मैच में निराश किया। 3 नंबर पर बल्‍लेबाजी करने आए संजू सैमसन ने 4 गेंदों का सामना किया और वह खाता तक नहीं खोल पाए।

By Rajat Gupta Edited By: Rajat Gupta Updated: Tue, 30 Jul 2024 08:43 PM (IST)
Hero Image
संजू सैमसन का नहीं खुला खाता। इमेज- सोशल मीडिया

 स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला पल्लेकेले स्‍टेडियम में खेला जा रहा है। टॉस हारकर पहले बल्‍लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही और टीम ने 3 विकेट जल्‍दी खो दिए। संजू सैमसन ने लगातार दूसरे मैच में निराश किया।

यशस्‍वी जायसवाल का विकेट गिरने के बाद 3 नंबर पर बल्‍लेबाजी करने आए संजू सैमसन ने 4 गेंदों का सामना किया और वह खाता तक नहीं खोल पाए। सीरीज के दूसरे टी20 में संजू ने पारी की शुरुआत की थी। इस मुकाबले में भी उनका खाता नहीं खुला था। विकेटकीपर बल्‍लेबाज गोल्‍डन डक का शिकार हुए थे।

संजू ने बल्‍ले का मुंह जल्‍दी बंद किया 

श्रीलंका की ओर से आज चामिंडु विक्रमसिंघे ने टी20 डेब्‍यू किया। अपने कोटे के दूसरे ओवर की 5वीं गेंद पर उन्‍होंने संजू सैमसन को वानिंदु हसरंगा के हाथों कैच आउट कराया। बड़ा शॉट लगाने का प्रयास कर रहे संजू ने बल्‍ले का मुंह जल्‍दी बंद कर दिया। गेंद ने बल्‍ले का किनारा लिया और हवा में टंग गई। हसरंगा ने कैच लपकने में कोई गलती नहीं की। इसके साथ ही संजू ने एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

संजू ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

संजू टी20 इंटरनेशनल में एक साल में 3 बार डक का शिकार होने वाले चौथे भारतीय बल्‍लेबाज बन गए हैं। इससे पहले यूसुफ पठान 2009 में, रोहित शर्मा 2018 और 2022 में, विराट कोहली 2024 में तीन बार डक पर अपना विकेट गवां चुके हैं। इतना ही नहीं संजू टी20 इंटरनेशनल में दूसरे सबसे ज्‍यादा बार डक पर आउट होने वाले भारतीय विकेटकीपर (3) बन गए हैं। इस लिस्‍ट में टॉप पर ऋषभ पंत (4) हैं।

ये भी पढ़ें: IND vs SL: भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए श्रीलंकाई टीम का एलान, 3 अहम खिलाड़ियों को मिली जगह 

एक साल में सर्वाधिक T20I डक (भारतीय)

यूसुफ पठान (2009)- 3 बार

रोहित शर्मा (2018)- 3 बार

रोहित शर्मा (2022)- 3 बार

विराट कोहली (2024)- 3 बार

संजू सैमसन (2024)*- 3 बार

T20I में सर्वाधिक डक (भारतीय विकेटकीपर)

4 बार: ऋषभ पंत (54 पारी)

3 बार: संजू सैमसन (11 पारी)*

1 बार: जितेश शर्मा (7 पारी)

1 बार: केएल राहुल (8 पारी)

1 बार: ईशान किशन (16 पारी)

1 बार: महेंद्र सिंह धोनी (85 पारी)

ये भी पढ़ें: IND vs SL, Playing-11: गौतम गंभीर ने हार्दिक पांड्या को किया बाहर, इन 3 खिलाड़ियों की भी हुई छुट्टी, गिल की वापसी