Move to Jagran APP

IND vs SL: T20I सीरीज से पहले श्रीलंकाई टीम का बुरा हाल, चमीरा के अलावा एक और खिलाड़ी सीरीज से बाहर

Nuwan Thushara Ruled Out भारत के खिलाफ तीन मैचों (India vs Sri Lanka) की टी20 सीरीज के शुरू होने से ठीक पहले मेजबान श्रीलंकाई टीम को दोहरे झटका लगे है। श्रीलंका क्रिकेट टीम के स्टार खिलाड़ी नुवान तुषारा चोटिल होकर सीरीज से बाहर हो गए हैं। इससे पहले दुष्मंथ चमीरा (Dushmantha Chameera) तीन मैचों की पूरी टी20 सीरीज से बाहर हुए थे।

By Priyanka Joshi Edited By: Priyanka Joshi Updated: Thu, 25 Jul 2024 03:02 PM (IST)
Hero Image
IND vs SL: टी20 सीरीज से पहले श्रीलंकाई टीम को लगा दोहरा झटका

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच तीन मैचों की टी20I सीरीज का आगाज 27 जुलाई से होना है। इस सीरीज से पहले श्रीलंकाई टीम की परेशान बढ़ गई है।

श्रीलंकाई टीम के तेज गेंदबाज नुवान तुषारा (Nuswan Thushara) चोटिल होकर पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं। नुवान से पहले श्रीलंकाई टीम के गेंदबाज दुष्मंथ चमीरा (Dushmantha Chameera) वनडे और टी20I सीरीज से बाहर हुए थे। अब ऐसे में श्रीलंकाई टीम के लिए काफी मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा है।

IND vs SL: टी20 सीरीज से पहले श्रीलंकाई टीम को लगा दोहरा झटका

दरअसल, भारत (India vs Sri Lanka) के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले श्रीलंकाई टीम के स्टार गेंदबाज नुवान तुषारा (Nuwan Tushara) चोटिल होकर सीरीज से बाहर हो गए है। तुषारा को प्रैक्टिस के दौरान उंगली में चोट लगी है और स्कैन में पता चला की उनकी हड्डी टूटी है। ऐसे में वह अब एक भी मैच नहीं खेल पाएंगे। 

नुवान का गेंदबाजी एक्शन काफी हद तक लसिथ मलिंगा की तरह ही है। नुवान की ताकत उनकी यॉर्कर गेंदें है। ऐसे में उनके इंजर्ड होकर सीरीज से बाहर होने से टीम को बड़ा झटका लगा है। श्रीलंका क्रिकेट ने उनकी इंजरी को लेकर अपडेट जारी किया है। वहीं, उनके रिप्लेसमेंट का भी एलान हो गया है।

यह भी पढ़ें: IND vs SL: Dushmantha Chameera के रिप्लेसमेंट का हुआ एलान, भारत के खिलाफ घातक प्रदर्शन करने को होगा बेताब

दिलशान मदुशंका (Dilshan Madushanka) को नुवान तुषारा का रिप्लेसमेंट बनाया है। एसएलसी ने टीम में असिथा फर्नांडो और दिलशान मधुशंका सहित दोनों घायल खिलाड़ियों (दुष्मंथ और नुवान) की जगह टीम में शामिल करने की पुष्टि की है।

अगर बात करें दिलशान मधुशंका की तो उनका प्रदर्शन LPL में कुछ खास नहीं रहा, जहां उन्होंने 6 मैचों में सिर्फ दो ही विकेट चटकाए। उन्होंने अब तक कुल 23 वनडे, 14 टी20I मैच खेले है, जिसमें उन्होंने 41 और 14 विकेट क्रमश: लिए है। उन्होंने विश्व कप 2023 में 9 मैच खेलते हुए कुल 21 विकेट चटकाए थे