Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SL vs IND: Suryakumar Yadav ने टी20I में जड़ी 20वीं फिफ्टी, हार्दिक को छोड़ा पीछे; बतौर कप्तान बनाया नया रिकॉर्ड

भारतीय कप्तान सूर्यकुमार यादव ने श्रीलंका के खिलाफ तूफानी खेली। सूर्यकुमार यादव ने 26 गेंद पर 58 रन की पारी खेली। सूर्या ने टी20I में अपनी 20वीं हाफ सेंचुरी जड़ी। वहीं बतौर कप्तान तीसरा अर्धशतक जड़ा। आउट होने से पहले सूर्या ने हार्दिक पांड्या को पीछे छोड़ दिया। वह टी20I में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले चौथे भारतीय कप्तान बने।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Updated: Sat, 27 Jul 2024 08:36 PM (IST)
Hero Image
सूर्यकुमार यादव ने टी20I में जड़ी 20वीं फिफ्टी।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को टी20I का फुलटाइम कप्तान बनाया गया है। श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20I मैच में कप्तान सूर्यकुमार यादव ने तूफानी अर्धशतक जड़ा। अपनी इस पारी के दौरान सूर्या ने हार्दिक पांड्या का एक रिकॉर्ड तोड़ दिया। सूर्यकुमार यादव 16 रन बनाते ही टी20I में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले चौथे भारतीय कप्तान बने।

टॉस हारने के बाद भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया गया। शुभमन गिल (34) और यशस्वी जायसवाल (40) ने भारतीय टीम को तेज शुरुआत दी। दोनों के आउट होने के बाद सूर्यकुमार यादव ने रन बनाने की कमान संभाली। तेजी से बल्लेबाजी करते हुए सूर्यकुमार ने 22 गेंद पर सात चौके और दो छक्कों की मदद से अपना 20वां टी20I अर्धशतक पूरा किया। वहीं, बतौर कप्तान यह सूर्यकुमार का तीसरा अर्धशतक रहा।

हार्दिक को छोड़ा पीछे

अपनी इस तूफानी के दौरान सूर्यकुमार यादव ने हार्दिक पांड्या को पीछे छोड़ दिया। सूर्या टी20I में भारत के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले चौथे बल्लेबाज बने। सूर्या ने 16 रन बनाते ही हार्दिक पांड्या को पीछे छोड़ दिया। हार्दिक ने बतौर कप्तान भारत के लिए 296 रन बनाए हैं। इस लिस्टा में पूर्व कप्तान रोहित शर्मा टॉप पर हैं। विराट कोहली दूसरे नंबर पर हैं।

भारतीय कप्तान के रूप में सबसे ज्यादा T20I रन

  • 1905 रन – रोहित शर्मा
  • 1570 रन – विराट कोहली
  • 1112 रन – एमएस धोनी
  • 339 रन – सूर्यकुमार यादव*
  • 296 रन – हार्दिक पांड्या

सूर्यकुमार यादव ने अपनी पारी के दौरान के दौरान 26 गेंद का समाना किया। इस दौरान 8 चौके और दो छक्के लगाए। मथीशा पथिराना ने उन्हें एल्बीडब्ल्यू आउट किआ। सूर्यकुमार यादव 58 रन बनाकर आउट हुए।

यह भी पढ़ें- SL vs IND: Suryakumar Yadav के पास हार्दिक पांड्या का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका, पहले मैच में बनाने हैं 16 रन

यह भी पढे़ं- SL vs IND: सूर्यकुमार यादव ने Sanju Samson को नहीं दी प्लेइंग इलेवन में जगह, वर्ल्ड चैंपियन प्लेयर को भी नहीं मिला मौका