Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SL vs NED: अब विरोधी टीमों की खैर नहीं, श्रीलंका टीम में शामिल हुए दो धाकड़ खिलाड़ी

श्रीलंका क्रिकेट ( SL vs NED) ने गुरुवार को इसकी पुष्टि करते हुए घोषणा की। श्रीलंका क्रिकेट ने कहा कि एंजेलो मैथ्यूज और दुष्मंथा चमीरा ट्रैवलिंग रिजर्व के रूप में टीम में शामिल होंगे। चयनकर्ताओं ने यह निर्णय यह सुनिश्चित करने के लिए लिया है कि टीम के पास मौजूदा सदस्य की चोट जैसी आकस्मिकताओं का सामना करने के लिए रिप्लेसमेंट होने चाहिए।

By Umesh KumarEdited By: Umesh KumarUpdated: Thu, 19 Oct 2023 06:46 PM (IST)
Hero Image
श्रीलंका टीम में शामिल हुए एंजेलो मैथ्यूज और दुष्मंथा चमीरा। फोटो- सोशल मीडिया

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। श्रीलंका ने दो ट्रैवलिंग रिजर्व खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया है। इनमें अनुभवी खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज और दुष्मंथा चमीरा शामिल हैं। श्रीलंका ने ऐसा फैसला टीम चोटिल हो रहे खिलाड़ियों की समस्या को देते हुए लिया है। दोनों खिलाड़ी शुक्रवार को टीम के साथ जुड़ेंगे।

श्रीलंका क्रिकेट ने गुरुवार को इसकी पुष्टि करते हुए घोषणा की। श्रीलंका क्रिकेट ने कहा कि एंजेलो मैथ्यूज और दुष्मंथा चमीरा ट्रैवलिंग रिजर्व के रूप में टीम में शामिल होंगे। चयनकर्ताओं ने यह निर्णय यह सुनिश्चित करने के लिए लिया है कि टीम के पास मौजूदा सदस्य की चोट जैसी आकस्मिकताओं का सामना करने के लिए रिप्लेसमेंट होने चाहिए। श्रीलंका का अगला मुकाबला नीदरलैंड्स से होगा, जो 21 अक्टूबर को लखनऊ में खेला जाएगा।

चोटिल खिलाड़ियों की समस्या से जूझ रही है टीम

बता दें कि टूर्नामेंट शुरू होने से पहले ही श्रीलंकाई टीम खिलाड़ियों की चोट के संकट से जूझ रही है। उनके स्टार ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा टूर्नामेंट शुरू होने से पहले तक ठीक नहीं हो सके। स्थिति तब और खराब हो गई, जब उनके कप्तान दासुन शनाका को पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान क्वाड्रिसेप्स में चोट लग गई। इस चोट के कारण उनकी जगह करुणारत्ने को लाया गया, जो शुरू में टीम का हिस्सा नहीं थे, लेकिन रिजर्व खिलाड़ी के रूप में टीम के साथ थे।

The Sri Lanka Cricket Selectors took this decision in order to ensure that the team has ready replacements in place to face contingencies, such as… pic.twitter.com/k6g3hm7vBA— Sri Lanka Cricket 🇱🇰 (@OfficialSLC) October 19, 2023

यह भी पढ़ें- Ind vs Ban: Hardik के चोटिल होने के बाद Virat Kohli ने पूरा किया ओवर, World Cup में खत्‍म हुआ 8 साल का सूखा

वर्ल्ड टीम घोषणा होने से पहले चोटिल थे चमीरा

गौरतलब हो कि दुष्मंथा चमीरा भी चोट से जूझ रहे थे। इस कारण उनका चयन शुरू-शुरू में नहीं किया गया था। विश्व कप टीम की घोषणा के समय कंधे की चोट के कारण बाहर हो गए थे। हालांकि, चमीरा पूरी तरह से ठीक हो गए हैं, जिससे उन्हें टीम में शामिल किया जा सकता है। उम्मीद जताई जा रही है कि उनके टीम में शामिल होने से गेंदबाजी अटैक और मजबूत होगा।

यह भी पढ़ें- AUS vs PAK: भारत आकर Babar Azam को ये क्या हुआ! पाक कप्तान ने भारतीय क्रिकेट स्टेडियम को लेकर दिया बड़ा बयान