Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SL vs PAK: बाबर आजम की टेंशन छूमंतर, PAK को मिला टेस्ट क्रिकेट का नया सुपरस्टार, SL के खिलाफ ठोका जोरदार शतक

Saud Shakeel Hundred SL vs PAK गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान की टीम ने जोरदार कमबैक किया है। टीम के युवा बल्लेबाज सऊद शकील ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अपने टेस्ट करियर का दूसरा शतक जमाया। शकील को सुल्तान का भी अच्छा साथ मिला और दोनों ने छठे विकेट के लिए 177 रन जोड़े।

By Shubham MishraEdited By: Shubham MishraUpdated: Tue, 18 Jul 2023 04:17 PM (IST)
Hero Image
Saud Shakeel Hundred SL vs PAK- Pic Credit- Twitter

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है। महज 73 के स्कोर पर अपने चार विकेट गंवाने के बावजूद पाकिस्तान ने 350 का आंकड़ा पार कर लिया है। यह मुमकिन हुआ है युवा बल्लेबाज सऊद शकील की शतकीय पारी से। शकील ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए अपने टेस्ट करियर का दूसरा शतक जमाया।

पाकिस्तान को मिला नया सुपरस्टार

सऊद शकील जब बल्लेबाजी करने मैदान पर उतरे, तो पाकिस्तान की टीम मुश्किल में थी। कप्तान बाबर आजम और शान मसूद जैसे धाकड़ बल्लेबाज पवेलियन लौट चुके थे। ऐसे में 27 वर्षीय इस बल्लेबाज ने बखूबी अंदाज में आगा सुल्तान के साथ मिलकर टीम की पारी को संभाला। शकील ने श्रीलंका के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और रनों की रफ्तार पर ब्रेक भी नहीं लगने दिया।

शकील ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 129 गेंदों में अपने टेस्ट करियर की दूसरी सेंचुरी जमाई। तीसरे दिन के टी ब्रेक तक शकील क्रीज पर 161 रन बनाकर जमे हुए हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ इसी साल अपने टेस्ट करियर की शुरुआत करने वाले शकील को यह फॉर्मेट अब तक काफी रास आया है। उनके बल्ले से टेस्ट क्रिकेट में 81 की लाजवाब औसत से रन निकले हैं। शकील 11 पारियों में दो शतक के साथ-साथ पांच फिफ्टी भी जमा चुके हैं।

— ICC (@ICC) July 18, 2023

मेहमान टीम का जोरदार कमबैक

101 पर अपने पांच बड़े विकेट गंवाने के बावजूद पाकिस्तान टीम ने पहले टेस्ट में जोरदार कमबैक किया है। छठे विकेट के लिए आगा सुल्तान ने शफीक के साथ मिलाकर 177 रन की पार्टनरशिप जमाई। हालांकि, सुल्तान अपने शतक से चूक गए और 83 रन बनाकर आउट हुए। खबर लिखे जाने तक पाकिस्तान ने 8 विकेट खोकर 400 का आंकड़ा पार कर लिया है।