Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

SL vs Pak Pitch report: गेंदबाज बरपाएंगे कहर या बल्लेबाज का होगा बोलबाला, कैसी होगी कोलंबो की पिच?

एशिया कप 2023 के सुपर 4 मुकाबले में कल यानी 14 सितंबर को पाकिस्तान की भिड़ंत श्रीलंका से होगी। पाकिस्तान सुपर 4 में अपना तीसरा और अंतिम मुकाबला खेलने उतरेगा। श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच सुपर 4 का यह मुकाबला कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा। स्पिनरों और बल्लेबाज को पिच से बड़ा स्कोर करने में काफी मदद मिलती है।

By Geetika SharmaEdited By: Geetika SharmaUpdated: Wed, 13 Sep 2023 08:23 PM (IST)
Hero Image
कोलंबो की पिच पर स्पिनर्स को ज्यादा मदद मिलती है

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। SL vs Pak Pitch Report: एशिया कप 2023 के सुपर 4 मुकाबले में कल यानी 14 सितंबर को पाकिस्तान की भिड़ंत श्रीलंका से होगी। पाकिस्तान सुपर 4 में अपना तीसरा और अंतिम मुकाबला खेलने उतरेगा।

भारत ने श्रीलंका को हराया-

पाकिस्तान और श्रीलंका इस मैच में जीत हासिल करके एशिया कप के फाइनल में एंट्री करने की कोशिश करेंगे। इसके साथ ही इस मैच में हारने वाली टीम एशिया कप से बाहर हो जाएगी। भारत ने पहले से ही एशिया कप सुपर 4 के अपने दूसरे मैच में श्रीलंका को 41 रन से हराकर फाइनल में प्रवेश किया है।

पाकिस्तान और श्रीलंका के सपर 4 मुकाबले-

पाकिस्तान या श्रीलंका के बीच जीतने वाली टीम का 17 सितंबर को फाइनल में भारत के साथ मुकाबला होगा। पाकिस्तान ने सुपर 4 के पहले दो मैचों में से बांग्लादेश के खिलाफ जीत और भारत के खिलाफ हार का सामना किया। श्रीलंका को भी सुपर 4 के एक मैच में बांग्लादेश के खिलाफ जीत और भारत के खिलाफ हार हाथ लगी है। ऐसे में अब दोनों टीम फाइनल में भारत से बदला लेने को बेताब होंगी। 

कैसे रहेगी कोलंबो की पिच-

श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच सुपर 4 का यह मुकाबला कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैदान पर स्पिनरों और बल्लेबाज को बड़ा स्कोर करने में काफी मदद मिलती है। भारत के खिलाफ श्रीलंका के स्पिनर दुनिथ वेलालगे ने शानदार 5 विकेट चटकाए। ऐसे में स्पिनरों के लिए ये पिच काफी अच्छी मानी जाती है।

क्या है स्टेडियम का रिकॉर्ड-

प्रेमदासा स्टेडियम में अब तक कुल 158 मैच खेले गए हैं। इसमें पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 87 बार और लक्ष्या का पीछा करने उतरी टीम ने 61 बार जीत हासिल की है। एशिया कप  2023 में अब तक तीन मैच खेले गए, जिसमें तीनों बार पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत अपने नाम की। ऐसे में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना फायदेमंद रहेगा।