Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Smriti Mandhana: पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले भारत को लगा झटका, पहला मैच नहीं खेल सकेंगी स्मृति मंधाना!

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बाएं हाथ की बल्लेबाज ने ओपनिंग के बजाय तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी की। वह अपनी पारी के दौरान तीन गेंद ही टिक पाईं। नतीजतन मंधाना बुधवार को बांग्लादेश के खिलाफ भारत के दूसरे अभ्यास मैच में नहीं खेल पाईं।

By Jagran NewsEdited By: Umesh KumarUpdated: Fri, 10 Feb 2023 08:52 PM (IST)
Hero Image
चोटिल मंधाना पाकिस्तान के खिलाफ नहीं खेल पाएंगी टी20 विश्व कप का पहला मैच। फाइल फोटो

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। भारत की उपकप्तान स्मृति मंधाना के रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले महिला टी20 विश्व कप के पहले मैच में नहीं खेलने की संभावना है। क्योंकि वह अभ्यास मैच के दौरान उंगली में लगी चोट से अभी तक उबर नहीं पाई हैं। भारतीय सलामी बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सोमवार के अभ्यास मैच के दौरान फील्डिंग के दौरान हाथ की एक अंगुली को चोटिल हो गई।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बाएं हाथ की बल्लेबाज ने ओपनिंग के बजाय तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी की। वह अपनी पारी के दौरान तीन गेंद ही टिक पाईं। नतीजतन, मंधाना बुधवार को बांग्लादेश के खिलाफ भारत के दूसरे अभ्यास मैच में नहीं खेल पाईं। कप्तान हरमनप्रीत कौर की सेहत भी सवालों के घेरे में है। पिछले हफ्ते दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ट्राई सीरीज चैंपियनशिप मैच के दौरान उनके कंधे में चोट लग गई थी। फाइनल मैच के बाद कौर ने कहा था कि, स्वास्थ्य ठीक है। आराम करने से बेहतर होगा।

बेहतरीन फॉर्म में हैं मंधाना

गौरतलब हो कि पिछले दो वर्षों में मंधाना टी20 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया है। 2021 के टी20 विश्व कप में वह 46 की औसत और 138 की स्ट्राइक रेट के साथ भारत के लिए अग्रणी रन-स्कोरर थीं। उन्होंने केवल 5 पारियों में 235 रन बनाए, जिसमें उनका सर्वोच्च स्कोर नाबाद 83 रन था। इसी तरह 2022 के टी-20 विश्व कप में मंधाना ने अपनी शानदार फॉर्म जारी रखी और एक बार फिर भारत के लिए शानदार प्रदर्शन करने वालों में से एक रही।

भारत को खोजना होगा विकल्प

मंधाना ने केवल 6 पारियों में 38 की औसत और 144 की स्ट्राइक रेट से 228 रन बनाए। तेजी से रन बनाने की अपनी क्षमता के साथ उसने भारतीय टीम को मध्य क्रम में फ्री होकर खेलने की आजादी दी है। इसलिए पाकिस्तान के खिलाफ पहले मैच से मंधाना की अनुपस्थिति भारतीय टीम के लिए एक बड़ा नुकसान हो सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक, अगर मंधाना पहले मैच में नहीं खेलती हैं तो भारत को उनकी जगह किसी अन्य खिलाड़ी को खिला पड़ेगा।

यह भी पढे़ं- Rishabh Pant Walking Photo : सर्जरी के बाद ऋषभ पंत ने रखा पहला कदम, शेयर की फोटो; लिखी दिल छू लेने वाली बात

यह भी पढ़ें- Virat Kohli के नाम दर्ज हुआ आनोखा रिकॉर्ड, कुमार संगकारा की बराबरी की; टॉप पर मौजूद हैं सचिन