Move to Jagran APP

दोनों हाथों से गेंदबाजी करने में माहिर है मध्य प्रदेश का यह खिलाड़ी, BCCI ने हाई परफॉर्मेंस शिविर के लिए किया चयन

जबलपुर के रहने वाले सोहम पटवर्धन बाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं। इसके अलावा वह दोनों हाथ से गेंदबाजी भी करते हैं। सोहम की इस खास क्षमता पर बीसीसीआई की नजर पड़ी है। सोहम का चयन हाई परफॉर्मेंस शिविर के लिए कर लिया गया है। कोच देवआशीष निलोसे का कहना है कि वे बेहद प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं। अपनी तकनीक में सुधार के लिए वे लगातार मेहनत और प्रयास करते हैं।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Published: Sun, 16 Jun 2024 11:04 AM (IST)Updated: Sun, 16 Jun 2024 11:04 AM (IST)
दोनों हाथों से गेंदबाजी करने में माहिर है यह खिलाड़ी।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। क्रिकेट में बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों साथ करने वाले हरफनमौला कम होते हैं। इस पर भी यदि कोई खिलाड़ी दोनों हाथ से गेंदबाजी करे ऐसा कम ही देखने या सुनने को मिलता है। मध्य प्रदेश के जूनियर क्रिकेटर सोहम पटवर्धन बल्लेबाजी के साथ दोनों हाथ से नियमित गेंदबाजी भी करते हैं। उनकी इस खास क्षमता पर बीसीसीआई की नजर पड़ गई है।

सोहम पटवर्धन को बीसीसीआई ने बेंगलुरू में आयोजित हाई परफॉर्मेंस शिविर के लिए चुना है। मध्य प्रदेश से सोहम के अलावा इस शिविर में रोहित सिंह राजावत भी हिस्सा लेंगे। सोहम बाएं हाथ से बल्लेबाजी करते हैं। साथ ही दोनों हाथ से गेंदबाजी भी करते हैं। दाएं हाथ से ऑफ स्पिन और बाएं हाथ से ऑर्थोडॉक्स गेंदबाज सोहम परिस्थिति के अनुसार फैसले लेते हैं।

कोच ने बताई खूबी

सोहम के कोच देवआशीष निलोसे ने बताया कि वह बेहद प्रतिभाशाली है और लगातार अपने खेल में सुधार के लिए प्रयास करता रहता है। मैदान पर उसका प्रदर्शन इसका गवाह है। वह अपनी तकनीक में लगातार सुधार और प्रयास करता है। बीसीसीआई ने के हाई परफॉर्मेंस शिविर में उसे निखरने में और मदद मिलेगी।

सोहम के पिता और पूर्व रणजी क्रिकेटर निखिल ने बताया कि यह हमारे परिवार की तीसरी पीढ़ी है जो क्रिकेटर है। मेरे पिता स्व. अशोक पटवर्धन भी मध्य प्रदेश अंडर-19 टीम के कप्तान थे। देव्स एकेडमी में देवआशीष निलोसे के मार्गदर्शन से उसका खेल सुधरा है।

यह भी पढे़ं- AUS vs SCO: ऑस्ट्रेलिया की बदौलत इंग्लैंड को मिला सुपर-8 का टिकट, 5 विकेट से मिली हार के बाद स्कॉटलैंड का सफर समाप्त

किए हैं कई यादगार प्रदर्शन

गौरतलब हो कि अंतर संभागीय अंडर-18 स्पर्धा के फाइनल में सोहम ने जबलपुर के खिलाफ फाइनल मैच में 308 रन की पारी खेली थी। कूच बिहार ट्रॉफी में हरियाणा के खिलाफ 117 रन, राजस्थान के खिलाफ 94 रन जैसा प्रदर्शन भी कर चुके हैं। मध्य प्रदेश की अंडर-23 टीम की ओर से दिल्ली के खिलाफ 90 रन की पारी भी खेली थी।

यह भी पढ़ें- T20 World Cup इतिहास में पहली बार कोई बल्लेबाज हुआ 'Retire OUT', नामीबिया के कप्तान का रिकॉर्ड बुक में दर्ज हुआ नाम


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.