Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Sourav Ganguly के घर से फोन चोरी, पूर्व-कप्तान को सताया अहम सूचना लीक होने का डर, पुलिस ने किया मामला दर्ज

बीसीसीआई के पूर्व अध्‍यक्ष और भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली का फोन कथित रूप से कोलकाता स्थित बेहला में उनके घर से चोरी हो गया है। यह घटना तब प्रकाश में आई जब सौरव गांगुली ने शनिवार को ठाकुरपुर पुलिस स्‍टेशन में शिकायत दर्ज कराई। सौरव गांगुली के घर में जो मिस्‍त्री काम करते हैं उनसे पूछताछ होने की संभावना है।

By Abhishek Nigam Edited By: Abhishek Nigam Updated: Sun, 11 Feb 2024 12:06 PM (IST)
Hero Image
सौरव गांगुली के घर से उनका फोन चोरी हो गया

स्‍पोर्ट्स डेस्‍क, नई दिल्‍ली। बीसीसीआई के पूर्व अध्‍यक्ष और पूर्व भारतीय कप्‍तान सौरव गांगुली का फोन कथित रूप से कोलकाता स्थित बेहला में उनके घर से चोरी हो गया है। यह घटना तब चर्चा में आई जब गांगली ने शनिवार को ठाकुरपुर पुलिस स्‍टेशन में शिकायत दर्ज कराई।

सौरव गांगुली ने पुलिस के सामने अपनी चिंता व्‍यक्‍त करते हुए कहा कि फोन में कुछ निजी जानकारी है और अधिकारियों से गुजारिश की है कि इसका कोई दुरुपयोग नहीं हो। जब चोरी हुई तब गांगुली घर से दूर थे। उन्‍होंने ध्‍यान दिलाया कि शनिवार को घर के एक विशेष स्‍थान पर फोन छोड़कर गए थे और तब से वो गायब है।

पुलिस करेगी पड़ताल

सौरव गांगुली के घर में इस समय पेंटिंग का काम चल रहा है। गांगुली के घर में काम करने वाले मिस्त्रियों से संभावना है कि पुलिस पूछताछ करेगी। गांगुली ने शनिवार को ठाकुरपुर पुलिस स्‍टेशन के थाना प्रभारी को एक पत्र लिखकर बताया कि मोबाइल फोन उनके घर से गायब हुआ है। उन्‍होंने ध्‍यान किया कि सुबह 11:30 बजे करीब उन्‍होंने अपना फोन आखिरी बार देखा था। इसके बाद कई बार खोजने के बावजूद उन्‍हें फोन नहीं मिला।

यह भी पढ़ें: " महिला क्रिकेट... पुरुष टीम से ज्यादा", WPL ऑक्शन 2024 के बाद ये क्या बोल गए Sourav Ganguly, मच गया बवाल

गांगुली ने किया आग्रह

गांगुली के लिए फोन का खो जाना मुश्किल वाली बात है क्‍योंकि इसमें कई लोगों को एक्‍सेस मिला है और काफी अहम जानकारी फोन में है। गांगुली ने ध्‍यान दिलाया कि उनका फोन नंबर उनके बैंक अकाउंट से लिंक है और कई महत्‍वपूर्ण व्‍यक्तियों के नंबर उनके मोबाइल में सेव हैं। गांगुली ने पुलिस से आग्रह किया है कि फोन को खोज ले और सुनिश्चित करें कि किसी भी स्थिति में फोन के डाटा की जानकारी का खुलासा नहीं हो।

आईपीएल में नजर आएंगे गांगुली

बीसीसीआई के पूर्व अध्‍यक्ष सौरव गांगुली इस समय दिल्‍ली कैपिटल्‍स के साथ क्रिकेट निदेशक के रूप में काम कर रहे हैं। गांगुली सहित दिल्‍ली कैपिटल्‍स टीम प्रबंधन की ऋषभ पंत पर करीबी निगाहें टिकी हैं कि वो आगामी सीजन में उपलब्‍ध हो पाएंगे या नहीं। पंत ने दिसंबर 2022 के बाद से प्रतिस्‍पर्धी क्रिकेट नहीं खेला है, लेकिन आगामी सीजन में उनकी वापसी की उम्‍मीदें बनी हुई हैं।

यह भी पढ़ें: Sourav Ganguly की चाहत, T20 World Cup 2024 में साथ खेलें Rohit Sharma और Virat Kohli, टीम इंडिया के आलोचकों को भी दिया करारा जवाब