Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Rohit Sharma को कप्तान बनाने के फैसले पर अपनी पीठ थपथपा रहे Sourav Ganguly, बताया क्यों Virat Kohli की जगह बनाया था कैप्टन

सौरव गांगुली ने कप्तान रोहित शर्मा की जमकर तारीफ की है। दादा का कहना है कि रोहित के अंदर उन्हें टैलेंट नजर आया था और इसी वजह से उन्होंने हिटमैन को टीम की कप्तानी सौंपी थी। रोहित की कप्तानी में टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज को अपने नाम कर लिया है। रांची टेस्ट में भारत ने इंग्लैंड को 5 विकेट से हराया था।

By Shubham Mishra Edited By: Shubham Mishra Updated: Sun, 03 Mar 2024 09:45 PM (IST)
Hero Image
रोहित की कप्तानी पर सौरव गांगुली ने बड़ा बयान दिया है।

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। रोहित शर्मा ने बतौर भारतीय कप्तान अपनी कैप्टेंसी से अब तक खासा प्रभावित किया है। रोहित की कप्तानी में पिछले साल खेले गए वनडे विश्व कप में टीम इंडिया ने फाइनल तक का सफर तय किया था। सिर्फ इतना नहीं, हिटमैन की कप्तानी में भारतीय टीम ने पिछले कुछ समय में क्रिकेट के तीनों ही फॉर्मेट में कई बड़ी उपलब्धियां हासिल की हैं।

हालांकि, जब विराट कोहली से कप्तानी छीनकर रोहित के हाथों में टीम की बागडोर सौंपी गई थी, तो कई तरह के सवाल खड़े हुए थे। बतौर कप्तान रोहित की सफलता से सौरव गांगुली काफी खुश हैं। दादा रोहित को कैप्टेंसी सौंपने के फैसले को लेकर अपनी पीठ थपथपा रहे हैं।

रोहित को कप्तान बनाने पर दादा कर रहे गर्व

सौरव गांगुली ने एक खेल प्लेटफॉर्म के साथ बातचीत करते हुए रोहित शर्मा को कप्तान बनाने के अपने फैसले पर खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा, "आप देखिए रोहित ने किस तरह से वर्ल्ड कप में कप्तानी की। वह टीम को फाइनल तक लेकर गए। मुझे लगता है कि फाइनल हारने से पहले भारतीय टीम टूर्नामेंट की बेस्ट टीम रही। रोहित एक अच्छे कप्तान हैं और उन्होंने आईपीएल ट्रॉफी भी जीती हैं। मुझे बिल्कुल भी हैरानी नहीं है, जिस तरह से उन्होंने टीम को लीड किया है।"

यह भी पढ़ें- VIDEO: फील्डिंग एफर्ट हो तो ऐसा! छक्के के लिए जाती गेंद पर रनआउट हो गया बल्लेबाज, देखिए 22 गज की पिच पर कैसी घटी यह अजीबोगरीब घटना

दादा ने आगे कहा, "रोहित तब कप्तान बने थे, जब मैं बीसीसीआई अध्यक्ष था और मुझे बिल्कुल भी हैरानी नहीं है, जिस तरह से वह टीम की कमान संभाल रहे हैं। मैंने उनको भारतीय कप्तान बनाया था, क्योंकि मुझे उनके अंदर टैलेंट नजर आया था। रोहित ने बतौर कप्तान जो किया है, उससे मैं कतई सरप्राइज नहीं हूं।"

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज पर जमाया कब्जा

रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज को अपने नाम कर लिया है। रांची टेस्ट में मिली जीत के साथ ही रोहित की पलटन ने पांच मैचों की सीरीज में 3-1 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। घरेलू सरजमीं पर टीम इंडिया ने लगातार 17वीं टेस्ट सीरीज जीती है।