Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

South Africa T20 World Cup Squad: साउथ अफ्रीका ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए की टीम की घोषणा, स्टब्स को मिला मौका

South Africa T20 World Cup Squad ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए साउथ अफ्रीका ने 15 सदस्यीय स्क्वॉड की घोषणा कर दी है। इस टीम में ट्रिस्टन स्टब्स को मौका मिला है जबकि तेंबा बावुमा की वापसी हुई है।

By Sameer ThakurEdited By: Updated: Tue, 06 Sep 2022 03:10 PM (IST)
Hero Image
South Africa T20 World Cup Squad: तेंबा बावुमा के नतृत्व में साउथ अफ्रीका (फोटो क्रेडिट ट्विटर)

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए साउथ अफ्रीका की टीम ने 15 सदस्यीय स्क्वॉड की घोषणा कर दी है। इस स्क्वॉड की सबसे खास बात यह है कि इसमें युवा खिलाड़ी ट्रिस्टन स्टब्स को मौका मिला है। रासी वेन डर दुसेन इस वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका के लिए खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। वह चोट के कारण बाहर हो गए हैं। दूसरी तरफ साउथ अफ्रीका के लिए खुशी की बात है कि कप्तान तेंबा बावुमा की वापसी हुई है। वह चोट के कारण पिछले कुछ महीनों से बाहर चल रहे थे। वर्ल्ड कप के लिए 16 सितंबर तक टीम के पास स्क्वॉड भेजने का समय है।

वर्ल्ड कप के लिए स्क्वॉड की घोषणा करने वाली साउथ अफ्रीका तीसरी टीम है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड ने अपने टीम की घोषणा की थी। 

🧢 World Cup debut for Tristan Stubbs

🤕 Rassie van der Dussen misses out due to injury#BePartOfIt #T20WorldCup pic.twitter.com/0Pzxm4uDQJ

— Cricket South Africa (@OfficialCSA) September 6, 2022

तेंबा बावुमा की वापसी 

भारत दौरे पर चोटिल हुए तेंबा बावुमा की वापसी हुई है जो साउथ अफ्रीका के लिए अच्छी खबर है। भारत दौरे पर घायल हुए बावुमा को 8 हफ्तों के लिए क्रिकेट से आराम दिया गया था। उनकी अनुपस्थिति में टीम की कमान केशव महाराज को दी गई थी। लेकिन वर्ल्ड कप में टीम उनके नेतृत्व में उतरेगी।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए साउथ अफ्रीका स्क्वॉड

तेंबा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), रीजा हैड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडन मार्करम, डेविड मिलर, लुंबी एन्गिडी, ऑनरिक नॉर्खिया, वेन पार्नेल, कगिसो रवाडा, रिले रॉशो, तबरेज शम्सी और ट्रिस्टन स्टब्स