Move to Jagran APP

दक्षिण अफ्रीकाई दिग्गज जोंटी रोड्स को मिली अहम जिम्मेदारी, वर्ल्ड मास्टर्स लीग सीजन 2024 का बनाया ब्रांड एंबेसडर

साउथ अफ्रीका के दिग्गज क्रिकेटर जोंटी रोड्स को वर्ल्ड मास्टर्स लीग टी-20 का ब्रांड एंबेसडर बनाया गया है। दक्षिण अफ्रीका के किंग्समीड स्टेडियम में आयोजित वर्ल्ड मास्टर्स लीग टी20 में इंद्रप्रस्थ वॉरियर्स गल्फ सुपरस्टार्स सिडनी स्पार्टन्स कोलंबो टाइटन्स लाहौर लायंस और कैरेबियन पाइरेट्स जैसी 6 टीमें शिरकत करती नजर आएंगी। टूर्नामेंट में कुल 19 मैच खेले जाएंगे। दिग्गज खिलाड़ी अपने जलवा बिखेरने को तैयार हैं।

By Umesh Kumar Edited By: Umesh Kumar Published: Thu, 04 Jul 2024 08:21 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jul 2024 08:21 PM (IST)
जोंटी रोड्स को वर्ल्ड मास्टर्स लीग टी-20 का ब्रांड एंबेसडर बनाया गया। फाइल फोटो

स्पोर्ट्स डेस्क, नई दिल्ली। वर्ल्ड मास्टर्स लीग टी-20 का स्टेज सज कर तैयार है। इसी कड़ी में गुरुवार को वर्ल्ड मास्टर्स लीग टी20 ने घोषणा करते हुए दक्षिण अफ्रीकी दिग्गज खिलाड़ी जोंटी रोड्स को ब्रांड एंबेसडर बनाया है। दक्षिण अफ्रीका के किंग्समीड स्टेडियम में आयोजित वर्ल्ड मास्टर्स लीग टी20 में इंद्रप्रस्थ वॉरियर्स, गल्फ सुपरस्टार्स, सिडनी स्पार्टन्स, कोलंबो टाइटन्स, लाहौर लायंस और कैरेबियन पाइरेट्स जैसी 6 टीमें शिरकत करती नजर आएंगी।

इस लीग में दुनिया भर के प्रशंसकों को भारत, ऑस्ट्रेलिया, वेस्टइंडीज, इंग्लैंड, श्रीलंका और पाकिस्तान के महानतम खिलाड़ियों की भिडंत देखने को मिलने वाली है। वर्ल्ड मास्टर्स लीग के ब्रांड एंबेसडर के रूप में शामिल होने पर रोड्स ने कहा, 'यह टूर्नामेंट दुनिया भर की बेहतरीन क्रिकेट प्रतिभाओं को एक मंच पर लाने का काम कर रहा है, ऐसे में इसका हिस्सा होना मेरे लिए सम्मान की बात है। बेहतरीन खिलाड़ियों से सजे इस टूर्नामेंट का प्रचार करने के लिए मैं पूरी तरह से समर्पित हूं।'

ऐसा रहा है क्रिकेट करियर

दुनिया भर को फील्डिंग से हैरान करने वाले जोंटी रोड्स ने 1992 से 2003 तक दक्षिण अफ्रीका की तरफ से 52 टेस्ट और 245 वनडे मैच खेले। टेस्ट में 35.66 और वनडे में 35.11 की बल्लेबाजी औसत के साथ, उन्होंने 8,000 से अधिक अंतरराष्ट्रीय रन बनाए। दक्षिण अफ्रीका के इस फील्डिंग मास्टर के बारे में बोलते हुए वर्ल्ड मास्टर्स लीग के सीईओ श्री राजीव मिश्रा ने कहा कि हमें यह बताते हुए बहुत खुशी हो रही है की जोंटी रोड्स इस लीग के ब्रांड एंबेसडर होंगे।

यह भी पढे़ं- 1983, 2007 और 2024 वर्ल्ड कप के जश्न में बस एक चीज है सबसे कॉमन, भारतीय टीम का ये संयोग शायद ही आप जानते होंगे

दिग्गज क्रिकेटर मचाएंगे धमाल

इस प्रतिष्ठित मंच पर गिब्स के साथ ही पूर्व भारतीय क्रिकेटर मुनाफ पटेल, पाकिस्तान के मध्यक्रम की रीढ़ की हड्डी रहे शोएब मलिक और श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर एंजेलो परेरा और धामिका प्रसाद भी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाते नजर आयेंगे। इसके अलावा भारत के पूर्व घरेलू क्रिकेटर जेसल करिया, बिपुल शर्मा, अमितोज सिंह, अनुरीत सिंह, अभिमन्यु मिथुन, ईश्वर चौधरी और रॉबिन बिस्ट ने भी वर्ल्ड मास्टर्स लीग टी20 ड्राफ्ट के लिए साइन अप किया है। कुल 19 मैच खेले जाएंगे।

यह भी पढे़ं- PM Narendra Modi ने टी20 वर्ल्ड कप ट्रॉफी को क्यों नहीं लगाया हाथ? जानिए वजह


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.